उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मशहूर फिल्म अभिनेता पप्पू पॉलिस्टर का मुंबई में निधन

लखनऊ के मशहूर फिल्म अभिनेता और कॉमेडियन पप्पू पॉलिस्टर का आज मुंबई में निधन हो गया. उनके निधन की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है.

By

Published : Feb 6, 2019, 12:55 PM IST

जानकारी देते रंगकर्मी मुकेश वर्मा

लखनऊ: मशहूर फिल्म अभिनेता और कॉमेडियन पप्पू पॉलिस्टर का आज मुंबई में निधन हो गया. उनके निधन की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. पप्पू पॉलिस्टर लखनऊ के निवासी थे और उनका नाता रॉयल फैमिली से जुड़ा हुआ था. नवाबों की नगरी में उनकी पैदाइश और उनका थियेटर के प्रति प्यार किसी से छिपा नहीं था. उनके निधन से सभी थिएटर आर्टिस्ट और अन्य रंगकर्मी शोक में हैं.

कॉमेडियन पप्पू पॉलिस्टर के बारे में बताते मुकेश वर्मा



लखनऊ के थिएटर आर्टिस्ट विनोद मिश्रा ने पप्पू पॉलिस्टर के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि थिएटर उनका पहला प्यार था. थिएटर में आना और तेजल वालों के लगातार संपर्क में रहना उनका शौक था. हमारी परेशानियों को वह सुना भी करते थे और उनकी पहचान ओम नमः शिवाय सीरियल के नंदी से हुई थी, जिसके बाद उन्होंने कई धारावाहिक और फिल्में भी की. उनका पूरा नाम बद्र-उल हसन खान बहादुर था वह एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ क्लासिकल डांसर भी थे.

उन्हें बिरजू महाराज जी से बेस्ट क्लासिकल डांसर का अवार्ड भी मिला था. रंगकर्मी मुकेश वर्मा ने कहा कि उनके अचानक जाने से हम सभी शोकाकुल हैं. मुझे याद है कि अपने आखिरी जन्मदिन यानि 22 नवंबर को वह हमसे मिले थे और थियेटर में दोबारा काम करने की इच्छा भी जताई थी. आज उनके बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details