उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया के जरिए परिवार को मिला लापता बच्चा

राजधानी लखनऊ की मलिहाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक पांच वर्षीय बच्चे को उसके परिजनों तक पहुंचा दिया. इसके बाद से पुलिस की खूब प्रशंसा हो रही है. बता दें कि बच्चा खेलते हुए अपने घर का रास्ता भटक गया था.

By

Published : Jun 14, 2021, 2:47 PM IST

सोशल मीडिया के माध्यम से मासूम की हुई शिनाख्त
सोशल मीडिया के माध्यम से मासूम की हुई शिनाख्तसोशल मीडिया के माध्यम से मासूम की हुई शिनाख्त

लखनऊ : राजधानी लखनऊ की मलिहाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से पांच वर्षीय बच्चे के प्राप्त होने की खबर चलाई. इसकी सूचना मिलते ही परिजन थाने पहुंच गए. पुलिस ने पुछताछ के बाद बच्चे को उसके परिजनों के हवाले कर दिया.

दरअसल, मलिहाबाद थाना के ढकवा गांव के रहने वाले मो. आजाद का पांच वर्ष का बच्चा घर से खेलते समय रास्ता भटक गया था. इसके बाद ग्रमीणों ने पीआरवी-4592 को सूचना दी, कि ग्राम अल्लुपुर मोड़ के पास एक बच्चा बहुत समय से घूम रहा है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीआरवी की टीम ने बच्चे को अपने साथ थाने ले गई. वहीं पुलिस ने बच्चे से उसका नाम और पता पूछा तो उसने अपना नाम फहद बताया और गांव का नाम नहीं बता पाया.

प्रभारी निरीक्षक मलिहाबाद चिरंजीव मोहन ने जानकारी जुटाने के लिए बच्चे की फोटो और नाम की खबर सोशल मीडिया के जरिए चलाई. जिसके बाद बच्चे की शिनाख्त मो. फहद पिता मो. आजाद निवासी ढकवा के रूप में हुई.

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर खबर चलते ही बच्चे की पहचान होने के बाद, परिजन बच्चे को लेने थाने आ गए. बच्चा और परिजन की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने उन्हें सुपुर्द कर दिया. वहीं परिजनों ने पुलिस की जमकर प्रशंसा. वहीं बच्चे के मिलने के बाद परिवार वाले बहुत खुश थे.

इसे भी पढ़ें-ठाकुरगंज में पुलिस पर हमला, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details