उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेबसाइट से तीन गुना पैसे कमाने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी... आप भी हो जाएं सावधान!

By

Published : Apr 8, 2023, 10:25 PM IST

लखनऊ में एक महिला से साइबर जलसाजों से लाखों रुपये की ठगी कर लिया. महिला की शिकायत के बाद विकास नगर थाना पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है.

फर्जी
फर्जी

लखनऊ: विकास नगर थाना क्षेत्र के रोहतास अपार्टमेंट निवासी एक महिला से साइबर जलसाजों द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया है. शनिवार को महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने फर्जी वेबसाइट www.onbuy.vip के संचालक पपरी पल्लवी नाम की महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

विकास नगर के रोहतास अपार्टमेंट निवासी महिला सौम्या सेठ से 24 मार्च 2023 को व्हाट्सएप पर घर बैठे काम करने की सुविधा के नाम पर जानकारी दी गई थी. जिसको लेकर एक फर्जी वेबसाइट के माध्यम से रजिस्टर करने को कहा गया था. महिला को झांसा दिया गया कि अगर दिए हुए टास्क को पूरा कर लेगी तो उसको 3 गुना सैलरी दी जाएगी. इस जानकारी के बाद महिला वेबसाइट पर काम करना शुरू कर दी. जिसके बाद महिला को पता चला कि उसके अकाउंट में 520 यूएसडीटी कॉइन जमा किया गया है. इस बीच फर्जी वेबसाइट के माध्यम से okx application download करा कर अलग-अलग तरीके से महिला से 4 लाख 21 हजार 240 रुपये की ठगी कर लिया गया.

पीड़िता के अनुसार फर्जी वेबसाइट के माध्यम से 15 दिनों तक पैसे कमाने के तरीकों को सिखाया गया. इस दौरान उससे एंड्राइड एप्लीकेशन डाउनलोड कराया गया. दूसरी तरफ पीड़ित से 40 टास्क पूरे करने की बात कही गई. इसके बाद अलग-अलग तरीके से पैसे ट्रांजैक्शन करा लिया गया. महिला को बताया गया कि इसके बदले में उनको 3 गुना पैसे दिए जाएंगे.

विकास नगर थाना प्रभारी शिवानंद मिश्रा ने बताया कि विकास नगर के रोहतास अपार्टमेंट निवासी एक महिला से तीन गुना पैसे कमाने को लेकर झांसा दिया गया था. इसके बाद ठगों ने महिला से लाखों रुपये की ठगी कर ली. पीड़िता की शिकायत पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इसके साथ ही कंपनी के संचालक के खिलाफ धारा 420 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढे़ें- बहनोई को फंसाने के लिए मामा-भांजे ने की थी रिश्तेदार वृद्ध महिला की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details