उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 19, 2019, 9:14 PM IST

ETV Bharat / state

अब अयोध्या डिपो के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद डिपो, बैठक में लगी मुहर

परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक में फैजाबाद डिपो का नाम बदलकर अयोध्या डिपो करने का अनुमोदन दिया गया. इस बैठक में राजधानी में सड़क जाम की स्थिति से निजात दिलाने को लेकर सीतापुर रोड स्थित जानकीपुरम में बस स्टेशन बनाने की सहमति भी बनी.

अयोध्या डिपो.

लखनऊ:राजधानी लखनऊ में परिवहन निगम के निदेशक मंडल की 224वीं बैठक हुई. बैठक निगम के अध्यक्ष संजीव शरण की अध्यक्षता में की गई. निगम निदेशक मंडल की बोर्ड बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इस बैठक में फैजाबाद डिपो का नाम बदलकर अयोध्या डिपो के फैसले पर भी मुहर लगाई गई.

राजधानी में सड़क जाम की स्थिति से निजात दिलाने को लेकर सीतापुर रोड स्थित जानकीपुरम में बस स्टेशन बनाने की सहमति भी बनी. लखनऊ विकास प्राधिकरण 90 साल की लीज पर परिवहन निगम को भूमि उपलब्ध कराएगी. बस स्टेशन बनने के बाद लगभग 400 बसों का संचालन जानकीपुरम बस स्टेशन से किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कमलेश तिवारी हत्याकांड : CM योगी बोले, कोई भी आरोपी नहीं बख्शा जाएगा

बस स्टेशन बनने से कैसरबाग बस स्टेशन पर यातायात का दबाव कम हो जाएगा. साथ ही किराए व समय की भी बचत होगी. वहीं फैजाबाद डिपो का नाम बदलकर अयोध्या डिपो करने का भी अनुमोदन दिया गया. बैठक में निचलौल डिपो की बसों का नाम बदलकर महराजगंज करने की सहमति भी प्रदान की गई. बोर्ड बैठक में कादीपुर जनपद सुलतानपुर बस स्टेशन के उच्चारण का प्रस्ताव भी पारित किया गया. परिवहन निगम मुख्यालय पर हुई बैठक में कई और भी निर्णय लिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details