उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 8, 2020, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊः टॉक्सिक गैस का प्रयोग करने वाले कारखानों की होगी जांच

राजधानी लखनऊ में विशाखापट्टनम गैस लीक जैसी घटना न हो इसलिए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. एक टीम गठित करके सभी कारखानों के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है. साथ ही टॉक्सिक गैस का प्रयोग करने वाले कारखानों की जांच की जाएगी.

टॉक्सिक गैस
टॉक्सिक गैस का प्रयोग करने पर कारखानों की जांच की जाएगी.

लखनऊ: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस लीक मामले के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कवायद शुरू कर दी है.

जिलाधिकारी ने मांगी रिपोर्ट
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शहर के सभी कारखानों में गैस लीकेज और आग से बचाव के इंतजामों की रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मांगे जाने के बाद प्रशासन की कवायद तेज हो गई है.


जिलाधिकारी ने गठित की टीम
जिलाधिकारी ने डिप्टी कमिश्नर इंडस्ट्री से औद्योगिक क्षेत्र के कारखानों की रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने एक टीम गठित करने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि टॉक्सिक गैस का प्रयोग करने वाली औद्योगिक इकाईयों की जांच जल्द से जल्द कराई जाए.

प्रशासन अलर्ट
आंध्र प्रदेश की विशाखापट्टनम गैस लीक मामले के बाद प्रशासन की नजरें तेज हो गई हैं. चिनहट और तालकटोरा औद्योगिक एरिया के सभी कारखानों में सुरक्षा के इंतजामों पर जिला प्रशासन हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं. अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह ने इस मामले में बताया कि इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों से लगातार विचार विमर्श किया जा रहा है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details