उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रियल लोकेशंस पर काम करने में आता है मजा: यशपाल शर्मा

फिल्म गंगाजल, अब तक छप्पन, सिंह इस किंग, लगान और राउडी राठौर जैसी फिल्मों में अपनी अभिनय की छाप छोड़ चुके यशपाल शर्मा पिछले कुछ दिनों से लखनऊ में एक वेब सीरीज की शूटिंग कर रहे हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी.

By

Published : Sep 4, 2019, 2:08 PM IST

यशपाल शर्मा

लखनऊः यशपाल शर्मा ने लखनऊ के बारे में कहा कि यहां पर घूमने और खाने की बेहतरीन जगह हैं. मैं कई बार पहले भी लखनऊ आ चुका हूं और ऐतिहासिक इमारतों से लेकर आधुनिक मॉल्स तक में घूम चुका हूं. इसके अलावा मैंने कबाब से लेकर चाट भी खायी है जो मुझे बेहद पसंद है.

यशपाल शर्मा से खास बातचीत.

यशपाल शर्मा ने कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है, तो कुछ फिल्मों में वह कॉमिक रोल में भी नजर आए हैं. ऐसे में उनके फेवरेट रोल के बारे में वह कहते हैं कि मुझे जो भी अच्छी स्क्रिप्ट, अच्छी कहानी और अच्छा रोल मिल जाता है, वहीं मेरा फेवरेट हो जाता है.

इसे भी पढ़े- Janmashtmi 2019: इन फिल्मों में धूमधाम से मनाया गया कृष्ण का जन्म

रियल लोकेशंस पर शूट करने के सवाल पर यशपाल कहते हैं कि जब हम सेट बनाकर शूटिंग करते हैं तो उसमें थोड़ा नकलीपन लगता है, लेकिन जब हम रियल लोकेशन पर जाते हैं तो वहां की असली दुकान, असली भीड़, वहां के लोग और वहां का वातावरण एक साथ मिलता है तो काम करने का मजा ही अलग होता है. मुझे याद है जब मैं मिस्टर पानवाला की शूटिंग करने आया था, तब मुझे चौक के एक ओरिजिनल मार्केट में दुकान पर बैठाया गया था और मैं वहां पर पान बेच रहा था. यह अनुभव बेहद यादगार रहा.

कंटेंट सिनेमा के दौर में यशपाल कहते हैं कि आजकल कई तरह की फिल्में आ रही हैं खास बात यह है कि कंटेंट जैसा भी हो लेकिन वह जानदार होना चाहिए और रियलिस्टिक लगना चाहिए. इस वक्त फिल्मों में बायोपिक और देशभक्ति के कंटेंट का दौर आ गया है, पर इन सबके बीच 'बधाई हो', 'मुल्क', 'राजी', 'आर्टिकल 15', 'अंधाधुन' जैसी कई फिल्में आई हैं जिन्हें दर्शकों ने पसंद किया है.

इसे भी पढ़े- मैं अपनी फिल्मों के लिए माफी नहीं मांगूंगा : करण जौहर

फिल्म के रीमेक के सवाल पर यशपाल कहते हैं कि मैं 'दो बीघा जमीन' या 'शराबी' फिल्म का रिमेक जरूर करना चाहूंगा. वहीं बायोपिक के दौर में यशपाल का कहना है कि मैं एक फिल्म डायरेक्ट कर रहा हूं और पिछले 4 सालों से उस पर काम कर रहा हूं. यह फिल्म हरियाणा की फोक आर्टिस्ट पंडित लक्ष्मीचंद पर आधारित है. इसकी 90% शूटिंग हो चुकी है और मुझे उम्मीद है कि यह न केवल हरियाणा बल्कि पूरे इंडियन सिनेमा के लिए भी एक इतिहास रचेगी.

अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में यशपाल कहते हैं कि मेरी खुद की डायरेक्ट की हुई बायोपिक फिल्म पंडित लक्ष्मीचंद के अलावा लखनऊ में ही शूट की गई मिस्टर पानवाला भी रिलीज के लिए तैयार है. इसके अलावा एक हॉलीवुड फिल्म की अडॉप्टेशन पर आधारित फिल्म पर भी मैं अभी काम कर रहा हूं जिसका नाम मूसो है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details