उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदीप पांडे ने कहा- अफजल गुरु को फंसाया गया, अनुच्छेद 370 पर सरकार को घेरा

By

Published : Aug 13, 2019, 2:56 PM IST

ईटीवी से खास बातचीत के दौरान मैगसेसे अवॉर्ड विनर सोशल एक्टिविस्ट संदीप पांडे ने अफजल गुरु का पक्ष लिया और अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर सरकार को घेरा. संदीप पांडे ने कहा कि सरकार का यह फैसला मनमाना है, जिसने कश्मीरियों को अपमानित किया है.

मैगसेसे अवॉर्ड विनर संदीप पांडे से खास बातचीत

लखनऊः जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इस मुद्दे को लेकर पूरे देश में चर्चाए हो रही हैं. जहां बड़ी संख्या में लोग अनुच्छेद 370 हटने के बाद जश्न मना रहे हैं, वहीं कुछ लोग कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने को सरकार का मनमाना रवैया बता रहे हैं.

मैगसेसे अवॉर्ड विनर संदीप पांडे से खास बातचीत.

बौखला गया है पाकिस्तान, इसलिए बंद की दिल्ली-लाहौर बस सेवा'

मैगसेसे अवॉर्ड विनर संदीप पांडे ने केन्द्र सरकार के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को मनमाना रवैया बताया, वहीं इस फैसले को कश्मीरियों का अपमान भी बताया. बातचीत के दौरान संदीप पांडे ने राजा हरि सिंह के साथ किए गए समझौते को लेकर जम्मू और कश्मीर को मिली स्वतंत्रता की चर्चा की और पूरे देश के सभी राज्यों के लिए ऐसी स्वतंत्रता की मांग की.

'अनुच्छेद 370 हटाकर भाजपा ने साहसिक कार्य किया है'
कश्मीर में फैले आतंकवाद के मुद्दे पर संदीप पांडे ने कहा कि मोदी सरकार से पहले कश्मीर में 80 आतंकवादी थे. सरकार के आने के बाद 300 से अधिक आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में है, जिनका बाहरी ताकतों या पाकिस्तान से कोई लेना देना नहीं है. यह जम्मू-कश्मीर में ही आतंकवादी बन रहे हैं. इस दौरान संदीप पांडे ने बुरहानवानी का उदाहरण दिया कि वह कभी पाकिस्तान प्रशिक्षण लेने के लिए नहीं गया था.

संदीप पांडे आतंकवादी अफजल गुरु का पक्ष लेते हुए कहा कि अफजल गुरु पाकिस्तान प्रशिक्षण लेने गया था, लेकिन पाकिस्तान उसे रास नहीं आया और वह वापस चला आया. कश्मीर आने के बाद वह पुलिस का मुखबिर बन गया और बाद में उसे संसद के हमले में आरोपी सिद्ध कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details