उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब मंदिर निर्माण की दिशा में उठेंगे कदम, सब मिलकर करें सहयोग: विनय कटियार

भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि मंदिर निर्माण पर ऐतिहासिक फैसला आ चुका है. अब जल्द ही मंदिर निर्माण का काम किया जाएगा, जिसको लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है.

By

Published : Nov 11, 2019, 4:38 PM IST

विनय कटियार

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने राम मंदिर निर्माण का ऐतिहासिक फैसला आने के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है. अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण शुरू करना है, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अब मंदिर निर्माण की दिशा में कदम उठाएंगे और सभी लोग मिल-जुलकर मंदिर का निर्माण करेंगे.

भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय कटियार से खास बातचीत.

विनय कटियार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से ऐतिहासिक निर्णय आया है. सब ने शांति बनाए रखी है और हम सभी का आभार वयक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि कहीं किसी भी प्रकार का भेदभाव न किया जाए. सद्भाव और भाईचारे का रिश्ता बना रहे. राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार को ट्रस्ट बनाना है. पहले ट्रस्ट बनेगा, इसके बाद ही निर्माण प्रारंभ होगा. सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र सरकार को 3 महीने का समय दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-जब राम मंदिर पर फैसला आ रहा था, मैं रो रहा था: केशव प्रसाद मौर्य

वहीं ट्रस्ट बनाने के फैसले पर विनय कटियार ने कहा कि ट्रस्ट बनने के बाद मंदिर निर्माण का ही काम शुरू होना है. अब जो कुछ भी है, वह सिर्फ निर्माण का ही काम है. अब निर्माण का काम होने वाला है और सब लोग जोर-शोर से निर्माण का काम करेंगे, जिससे जल्द से जल्द मंदिर का निर्माणकार्य हो सकेगा होगा.

वहीं रामनवमी के अवसर पर मंदिर निर्माण या अयोध्या की राम जन्मभूमि कार्यशाला में पत्थरों को तराशने का पूरा काम होने के सवाल पर विनय कटियार ने कहा कि यह कहना कठिन है क्योंकि अब सरकार को इसकी तारीख तय करनी है. सरकार का जो तय समय होगा, उसी के आधार पर काम शुरू होगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details