उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

योगी जी मंदिर में जाकर पूजा कर सकते हैं, सरकार नहीं चला सकते : ओपी राजभर

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की. इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि योगी जी बढ़िया मंदिर में जाकर पूजा कर सकते हैं, लेकिन सरकार नहीं चला सकते.

By

Published : Dec 16, 2020, 5:19 PM IST

om prakash rajbhar exclusive interview
सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से ईटीवी भारत की खास बातचीत.

लखनऊ :साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी गठजोड़ की कवायद तेज हो गई है. योगी सरकार में मंत्री रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की आज एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात हुई. दोनों के बीच हुई मुलाकात में सियासी गठजोड़ और कैसे सत्ता की कुर्सी तक 2022 में पहुंचना है, उसको लेकर विस्तार से चर्चा हुई. ओमप्रकाश राजभर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने और योगी सरकार के खिलाफ किन मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरना है, उस पर विस्तार से बातचीत की.

सुभासपा के अध्यक्ष से खास बातचीत.

'भागीदारी संकल्प मोर्चा से लड़ेंगे चुनाव'
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि आज असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुलाकात हुई है और 2022 के विधानसभा चुनाव में हम लोग साथ में चुनाव लड़ेंगे. उत्तर प्रदेश में हमने छोटे दलों को लेकर भागीदारी संकल्प मोर्चे का गठन किया है और इसी मोर्चे से चुनाव मैदान में उतरेंगे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा सहित कई अन्य लोगों के साथ हमने भागीदारी मोर्चा बनाया है और सबको साथ लेकर चुनाव मैदान में उतरेंगे.

'बिहार चुनाव में ओवैसी के साथ थे, यूपी में भी एकसाथलड़ेंगे '
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि ओवैसी के साथ हमारी अच्छी बातचीत हुई है और इससे पहले बिहार चुनाव के समय भी हम लोग साथ में मिलकर चुनाव लड़े थे. उत्तर प्रदेश में मुस्लिम और अति पिछड़ी जातियों को साथ लेकर चुनाव मैदान में उतरने को लेकर हमारी बातचीत हुई है. हमारे साथ अन्य जो छोटे दल हैं, सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

'शिवपाल यादव से भी हो रही बातचीत'
ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव से भी लगातार बात हो रही है और जो भी दल हमारे साथ आकर चुनाव लड़ना चाहेंगे, उन सब का स्वागत है. हमारे चुनाव लड़ने का मुख्य उद्देश्य सब की हिस्सेदारी और सबकी भागीदारी की रणनीति है. सरकार के भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था सहित तमाम अन्य मुद्दों पर हम पुरजोर तरीके से चुनाव मैदान में उतरेंगे. सबकी हिस्सेदारी सबकी भागीदारी की रणनीति पर चुनाव लड़ेंगे और 2022 में सरकार बनाएंगे.

इंटरव्यू के दौरान सुभासपा अध्यक्ष.

'अरविंद केजरीवाल से भी हुई हैबात '
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से भी साथ में चुनाव लड़ने को लेकर बात हो रही है. उनके राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ मुलाकात भी हो चुकी है. हम उत्तर प्रदेश में किस प्रकार से साथ चुनाव लड़ेंगे, इस पर लगातार बात हो रही है. उम्मीद है कि वह भी हमारे साथ आकर चुनाव में साथ रहेंगे.

क्या है एजेंडा
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम योगी सरकार के भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे. हम समान शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं और नि:शुल्क शिक्षा सहित तमाम अन्य प्रमुख मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतर कर 'सबकी हिस्सेदारी सबकी भागीदारी' के मूल मंत्र पर चुनाव लड़ेंगे.

'अखिलेश यादव के वोटबैंक पर हमारी नजर'
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव से भी पहले बात हुई है, लेकिन इधर बात नहीं हुई है. वह सिर्फ ट्विटर तक सीमित हैं. जिन वोट बैंक के आधार पर उन्होंने सरकार बनाई, अब वे लोग हमारे साथ हैं. यह लोग हमारे साथ जब होंगे तो परिस्थितियां भी अलग होंगी और इसका हमें चुनाव में लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details