उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: आबकारी विभाग ने लाखों की अवैध शराब की जब्त

By

Published : Oct 11, 2020, 2:09 AM IST

राजधानी लखनऊ में आबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान आबकारी विभाग की टीम ने लाखों की अवैध शराब जब्त की है, वहीं एक अभियुक्त को गिरफ्तार भी किया गया है.

आबकारी विभाग ने लाखों की अवैध शराब की जब्त
आबकारी विभाग ने लाखों की अवैध शराब की जब्त

लखनऊ: आबकारी विभाग ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से बन रही शराब के ठिकानों पर छापामारी की. इसके लिए आबकारी विभाग ने अलग-अलग दो टीमें गठित की थी, जिसमें पहली टीम ने थाना बंथरा क्षेत्र में छापेमारी की, जहां कुल 3925 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया. वहीं दूसरी टीम ने थाना काकोरी के मौदा खेड़ा गांव में छापेमारी की, जिसमें दो सौ लीटर अवैध शराब बरामद की गई. दोनों टीमों द्वारा बरामद की गई 4125 लीटर अवैध शराब की बाजार कीमत लगभग 45 लाख रुपये बताई जा रही है.

इस दौरान गिरफ्तार अभियुक्त प्रमोद कुमार पुत्र राम खेलावन थाना काकोरी का रहने वाला है. आबकारी विभाग की दबिश के दौरान फरार चल रहे अभियुक्त वेद प्रकाश निवासी अनौरा थाना सरोजनी नगर, अरविंद रावत पुत्र राधेलाल निवासी नरोरा थाना बंथरा का रहने वाला है.

जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह ने बताया कि देर शाम आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की, जिसमें करीब 45 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की गई. वहीं दबिश के दौरान एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं फरार चल रहे अभियुक्तों की तलाश जारी है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त के खिलाफ धारा 60 / 62 और आईपीसी धारा 272/ 420 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details