उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 68 जगहों पर की छापेमारी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आबकारी विभाग काफी सख्त नजर आ रहा है. जिले में 68 जगह छापेमारी कर विभाग ने भारी मात्रा में शराब बरामद कर 13 अभियोग पंजीकृत किए हैं.

13 prosecutions registered during raids
छापेमारी के दौरान 13 अभियोग पंजीकृत

By

Published : Apr 15, 2020, 9:29 AM IST

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान जहां सभी शराब की दुकानें पूरी तरह बंद हैं और इस लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए, संबंधित सभी विभाग इस काम में ईमानदारी के साथ लगे हुए हैं. वहीं आबकारी विभाग भी इस काम में सहयोग करने के लिए आगे बढ़कर काम कर रहा है. जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह के निर्देशन में संबंधित टीमों के माध्यम से दुकानों से शराब की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा दी है.

वहीं दूसरी ओर अवैध रूप से शराब की तस्करी करने वालों पर नकेल कसने के लिए जनपद में संबंधित टीमें पूरी सक्रियता के साथ काम कर रही हैं. इस दौरान लखनऊ में मंगलवार को ऐसी 68 जगहों पर आबकारी विभाग ने छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान 125 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई और 1200 लीटर लहन नष्ट कर 10 भट्टी नष्ट की गई हैं.

फिलहाल इस पूरे मामले पर जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह ने बताया कि पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. इसके अनुपालन में आबकारी विभाग पर भी अपनी जिम्मेदारियां हैं. उत्तर प्रदेश शासन के आदेशानुसार जिलाधिकारी के निर्देशन में मंगलवार को आबकारी विभाग ने जनपद लखनऊ में संबंधित टीमों की ओर से 68 जगहों पर छापेमारी की है.

इसमें ग्राम गोला, केवलहार, आलिया खेड़ा, गोंड, मलिहाबाद, रामनगर, थानामाल, सहित जगहों पर दबिश डालकर कार्रवाई की गई है और आगे भी टीम इस तरह की कार्रवाई करती रहेगी. जनपद में किसी भी तरीके से अवैध शराब की बिक्री नहीं होने देंगे. हालांकि इस दौरान टीम ने 125 लीटर कच्ची शराब बरामद की है और 13 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं. इन पर कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details