उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सेना में जाने के लिए युवाओं को यहां मिलेगी निःशुल्क ट्रेनिंग !

यूपी की राजधानी लखनऊ में भारतीय सेना में जाने वाले इच्छुक युवा अब मुफ्त में ट्रेनिंग ले सकेंगे. भूतपूर्व सैनिक संघ युवाओं को अब नि:शुल्क ट्रेनिंग देगा. सेवानिवृत्त मेजर आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि इसके लिए किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी.

By

Published : Oct 29, 2020, 3:03 AM IST

सेवानिवृत्त मेजर आशीष चतुर्वेदी
सेवानिवृत्त मेजर आशीष चतुर्वेदी

लखनऊ: राजधानी के युवा अगर सेना में जाना चाहते हैं, तो उनके लिए रास्ते अब और आसान हो गए हैं. सेना में जाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण की आवश्यकता पड़ती है. अब इसके लिए किसी तरह की फीस युवाओं को नहीं भरनी होगी. युवा अब मुफ्त में ट्रेनिंग ले सकेंगे. भूतपूर्व सैनिक संघ युवाओं को फ्री ट्रेनिंग देगा. सेवानिवृत्त मेजर आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि कर्नल एनएस चौहान युवाओं को ट्रेनिंग देंगे. इसके लिए किसी तरह की कोई फीस भी नहीं लगेगी.


मिलेगीट्रेनिंग

भूतपूर्व सैनिक संघ उत्तर प्रदेश के ऑफीसर इंचार्ज (ट्रेनिंग सेल) कर्नल एनएस चौहान युवाओं को मुफ्त में प्रशिक्षण देंगे. इस ट्रेनिंग में युवाओं को फिजिकल और रिटेन एग्जाम के लिए बैच बनाकर तैयारी कराई जाएगी. साथ ही जो युवा एसएसबी की कोचिंग लेना चाहते हैं, उन्हें भी निःशुल्क कोचिंग मिलेगी. कर्नल चौहान एसएसबी में जीटीओ की पोस्ट पर रह चुके हैं. जो लोग ट्रेनिंग लेना चाहते हैं, वह शहीद पथ पर स्थित भूतपूर्व सैनिक संघ के आवास विकास योजना कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं. यहां पर जानकारी लेने के बाद वे प्रशिक्षण क्लासेस में हिस्सा ले सकते हैं.

फीस के अभाव में युवा नहीं होंगे वंचित
सेवानिवृत्त मेजर आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि इस ट्रेनिंग सेल में युवाओं को इंडियन आर्मी में जाने का मुफ्त में प्रशिक्षण मिलेगा, जिससे उनके सेना में जाने के रास्ते आसान हो जाएंगे. साथ ही फीस के अभाव में जो भी युवा कोचिंग नहीं कर पाते हैं, उनके लिए भी यह सुनहरा मौका होगा. ट्रेनिंग सेल से निकलकर जो भी युवा सेना में जाएंगे, वह देश को मजबूती प्रदान करेंगे. भारतीय सेना के हाथों को मजबूत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details