उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बेहतर काम करने वाले अभियंताओं को इंजीनियर डे पर किया जाएगा सम्मानित

By

Published : Aug 31, 2020, 10:12 PM IST

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग में बेहतर काम करने वाले अभियंताओं को इंजीनियर डे पर सम्मानित किया जाएगा. यह फैसला डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.

etv bharat
जानकारी देते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य .

लखनऊ: लोक निर्माण विभाग में बेहतर काम करने वाले अभियंताओं को 15 सितंबर को इंजीनियर डे के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा. सोमवार को प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में इसका फैसला लिया गया. बैठक में डिप्टी सीएम ने बेतहर काम करने वाले अभियंताओं का चयन कर उन्हें सम्मानित करने के निर्देश दिए हैं.


बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग में बेहतर काम करने वाले अवर अभियंताओं से लेकर प्रमुख अभियंताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाए. उन्होंने कहा कि केवल उन्हीं अभियंताओं को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने उल्लेखनीय काम करके स्वयं का ही नहीं बल्कि विभाग का भी मान बढ़ाया है.


डिप्टी सीएम ने कहा कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी की जाएं. प्रशस्ति पत्र के लिए अभियंताओं का चयन करने के लिए प्रमुख अभियंता विकास एवं विभाग अध्यक्ष राजपाल सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि अभियंताओं को ही नहीं बल्कि चतुर्थ श्रेणी से लेकर अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया जाए, जो विभाग के लिए सराहनीय और उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रहे हैं.

उन्होंने लोक निर्माण विभाग की परिसंपत्तियों को सुरक्षित रखने के प्रभावी प्रयास किए जाने के निर्देश भी दिए. डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रयागराज से वाराणसी हल्दिया तक निर्मित होने वाले क्रूज मार्ग पर पड़ने वाले पीपे के पुलों के अध्ययन का आकलन कर लिया जाए और उसके विकल्पों की भी तलाश कर ली जाए. राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या बढ़ाने और राष्ट्रीय राजमार्गों के मरम्मत, सौंदर्यीकरण आदि के कार्यों को प्रभावी रूप से ध्यान दिए जाने के निर्देश एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए.

15 सितंबर को इंजीनियर्स डे के अवसर पर लोक निर्माण विभाग मुख्यालय पर भारत रत्न विश्वेश्वरैया के नाम से भव्य विश्वेश्वरैया द्वार और पार्किंग स्थल का भी शिलान्यास किया जाएगा. साथ ही विभागीय मैगजीन के विमोचन करने के भी निर्देश उन्होंने दिए. बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नितिन रमेश गोकर्ण सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details