उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लूट के 2 करोड़ रुपयों के बंटवारे को लेकर हुई थी इंजीनियर के नौकर की हत्या

By

Published : Apr 7, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 4:15 PM IST

राजधानी लखनऊ में हुई रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के नौकर की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने महिला समेत चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है लूट के रुपयों के बटवारे को लेकर नौकर की हत्या की गई थी.

लखनऊ.
लखनऊ.

लखनऊ:राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन में बीते शुक्रवार को रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के घर पर नौकर की गला काटकर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए एक महिला समेत चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 70 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की है. पुलिस के अनुसार हत्यारोपियों ने एक लूट की वारदात को अंजाम दिया था और इस वारदात में मृतक नौकर भी शामिल था. इस लूट में 2 करोड़ 45 लाख रुपये हासिल हुए थे. जिसके बटवारे को लेकर ही नौकर की हत्या की गई थी.

रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के नौकर की हत्या
बता दें कि शाहजहांपुर निवासी पुनीत कुमार रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं. सरकारी आवास कैंट इलाके के सोमनाथ द्वार के पास कमरा नंबर 21 डी में द्वितीय तल पुनीत और उनके फूफा रह रहे थे. जबकि उनका नौकर बृजमोहन (34) रेलवे कॉलोनी में आवंटित अपने आवास में रहता था और 5 सालों से उनके यहां काम करता था. इंजीनियर पुनीत के पड़ोसी का नौकर विनय कुमार तिवारी ने उनके घर के बाहर खून देखा तो पुलिस को सूचना दी गई थी.

नौकर के बंधे हुए थे हाथ-पैर
विनय ने बताया था कि वह दोपहर में पान मसाला खाने के लिए घर से बाहर निकला निकला था. वह सीढ़ियों पर चढ़ रहा था तो सीढ़ियों पर खून दिखा. उसने अपने मालिक की पत्नी को बताया. इसके बाद कॉलोनी के ट्रैफिक इंस्पेक्टर को बुलाकर लाया गया. तब उन्होंने पुलिस को इस घटना की सूचना दी. लोग जब पुनीत के घर में पहुंचे तो बृजमोहन का शव पड़ा मिला और उसके दोनों हाथ बंधे हुए थे.

यह भी पढ़ें-चाकू से यूवक की हत्या करने वाला दूसरा आरोपी गिरफ्तार

घटनास्थल पर मिले थे दो टिफिन
घटना वाले दिन दोपहर 1:00 बजे इंजीनियर के घर कोई आया था. उसका लंच मृतक बृजमोहन ने ही दिया था. कयास लगाए जा रहे हैं कि 1:00 बजे के बाद बृजमोहन की हत्या की गई है. माना जा रहा था कि मृतक के परिचित लोगों ने ही घटना को अंजाम दिया है. अनुमान लगाया जा रहा था संभव है कि रुपया के बंटवारे के समय विवाद हुआ और उसकी हत्या कर दी गई है. फिलहाल घटनास्थल पर दो ऐसे टिफिन मिले थे जिसे पुनीत ने अपना होने से मना किया था.

Last Updated : Apr 7, 2021, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details