उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: ये विभाग विकास दुबे की पत्नी से फिर करेगा पूछताछ, जानें क्यों

यूपी के कानपुर में हुए बिकरु कांड की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को एक बार फिर तलब किया है. इस बार उनसे अचल सम्पति से सम्बंधित दस्तावेज तलब किए गए हैं.

By

Published : Oct 29, 2020, 1:05 AM IST

विकास दुबे की पत्नी
विकास दुबे की पत्नी

लखनऊ:प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर कानपुर बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी को तलब किया है. प्रवर्तन निदेशालय 21 अक्टूबर को विकास दुबे की पत्नी से पूछताछ कर चुका है. इस बार संपत्ति के कागजात लेकर आने को कहा गया है. पिछली बार बैंक से जुड़े हुए दस्तावेज मंगाए गए थे. इस दौरान 13 बैंक खाते सामने आए थे, जिनसे पैसे का लेनदेन हुआ था. प्रवर्तन निदेशालय विकास दुबे की चल और अचल संपत्तियों का ब्योरा जुटा रहा है, क्योंकि विकास दुबे और उसके कारोबारी साथी जय वाजपेई के साथ संपत्तियों खरीद फरोख्त का काम होता था.

प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी
कानपुर बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है. इस बार रिचा दुबे से उनके चल और अचल संपत्तियों के कागजात मांगे हैं. प्रवर्तन निदेशालय इस पूरे मामले में विकास दुबे की संपत्तियों की जांच कर रहा है. पिछले 21 अक्टूबर को रिचा दुबे से बैंक खातों से हुए लेनदेन को लेकर पूछताछ हो चुकी है. अब इस बार संपत्तियों को लेकर पूछताछ होनी है.


विकास दुबे कि 139 संपत्तियों का मिला है ब्यौरा
प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों को अंदेशा है कि विकास दुबे ने अपने साथी जय वाजपेयी के माध्यम से कई जगहों पर निवेश किया है. इसमें एक चार्टर्ड अकाउंटेंट की भूमिका की भी जांच हो रही है. अपनी जांच में अब तक विकास दुबे और उसके फायनेंसर जयकांत वाजपेयी से जुड़ी 139 संपत्तियों का ब्योरा मिला है. इसके अलावा 13 बैंक खातों की भी अहम जानकारी हाथ लगी है. इन खातों से रुपये के लेनदेन हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details