उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी कांग्रेस कार्यालय के गेट पर कर्मचारियों ने जड़ा ताला, नेताओं की एंट्री ब्लॉक

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर कर्मचारियों ने ताला जड़ दिया. बड़ी संख्या में यहां पर पुलिस एकत्र हुई है जो गेट को खुलवाने की कोशिश कर रही है.

By

Published : Nov 26, 2020, 11:40 AM IST

Updated : Nov 26, 2020, 2:28 PM IST

यूपी कांग्रेस कार्यालय के गेट पर कर्मचारियों ने जड़ा ताला
यूपी कांग्रेस कार्यालय के गेट पर कर्मचारियों ने जड़ा ताला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय का गेट गुरुवार सुबह नौ बजे से नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए बंद कर दिया गया. नेताओं और कार्यकर्ताओं की एंट्री पूरी तरह से कार्यालय के अंदर रहने वाले कर्मचारियों ने गेट पर ताला जड़ दिया. कार्यालय के अंदर कई दशकों से कांग्रेस पार्टी से जुड़े कई परिवार रहते हैं.

यूपी कांग्रेस कार्यालय के गेट पर कर्मचारियों ने जड़ा ताला

जानिए क्या है पूरा मामला

तीन दिन पहले कार्यालय से इन सभी परिवारों की बिजली काट दी गई थी, जिसके बाद यह लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. इन सभी का आरोप है कि उन्होंने यहां पर प्रशासन से जुड़े पदाधिकारियों से बात की. इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष से भी मुलाकात की, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. उन्हें यहां से मकान खाली करने का अल्टीमेटम दिया जा रहा है. गेट पर ताला जड़ा होने के चलते यहां पर काम करने वाले कर्मचारी और तमाम नेता गेट से वापस लौट चुके हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भी गेट पर ताला जाड़े होने की खबर हो गई है. ऐसे में 10 बजे दफ्तर आने वाले प्रदेश अध्यक्ष दफ्तर ही नहीं आ पा रहे हैं.

छह लाख रूपये का बिजली बिल बाकी

कांग्रेस कार्यालय के अंदर 45 साल से कई परिवार रहते हैं. तीन दिन पहले इन सभी परिवारों की कांग्रेस कार्यालय से यह कहकर बिजली काट दी गई कि छह लाख का बिजली बिल बकाया है, लेकिन इन सभी कर्मचारियों का कहना है कि कोई बिल बकाया नहीं है. हर माह पूरा बिल दिया जा रहा है. पहले भी यहां से सभी घर खाली कराने की कोशिश हुई है, लेकिन तब सोनिया गांधी से मुलाकात की गई, उनके सामने बात रखी गई, तब जाकर घर खाली नहीं कराया गया, लेकिन अब एक बार फिर घर खाली कराने को लेकर साजिश रची जा रही है. कहा जा रहा है कि पानी का कनेक्शन भी कटवा दिया जाएगा. नया ऑडिटोरियम बनने के चलते यहां पर इन सभी घरों में रहने वाले लोगों का रास्ता भी ब्लॉक करा दिया गया है.

प्रियंका से होगी बात तभी खोला जाएगा गेट

गेट बंद कर अंदर प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि जब तक हमारी बात प्रियंका गांधी से नहीं हो जाती है तब तक किसी कीमत पर गेट खोला नहीं जाएगा. काफी संख्या में यहां पर पुलिस एकत्र हुई है जो गेट को खुलवाने की कोशिश कर रही है. कर्मचारियों से सामंजस्य बिठाने का प्रयास किया जा रहा है. नेता और कर्मचारी मजबूरन गेट बंद होने के चलते बाहर रहने को मजबूर हैं.

प्रदेश अध्यक्ष पर भी लगाया आरोप

यहां पर रहने वाले परिवारों ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका साफ कहना है कि अभी तक यहां पर बहुत सारे अध्यक्ष बने, लेकिन इनके जैसा अध्यक्ष अभी तक नहीं बना. यह किसी बात की सुनवाई ही नहीं करते हैं. जब इनसे समस्या लेकर समाधान की गुजारिश की जाती है तो यह प्रशासन के पास भेज देते हैं. उनका साफ कहना है कि एक तरफ कांग्रेस के नेता प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए सड़कों पर उतरते हैं, वहीं अपने ही कर्मचारियों को बेरोजगार करने पर आमादा हैं.

Last Updated : Nov 26, 2020, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details