उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

26 से 29 अप्रैल तक ठप रहेंगे प्रदेश भर के सर्वर, नहीं जमा होगा बिजली बिल

26 अप्रैल से 29 अप्रैल तक बिजली बिल और कलेक्शन की सेवाएं पूरी तरह से ठप रहेंगी. बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए विद्युत वितरण निगम के शहरी आरएपीडीआरपी (आईटी) प्रणाली पर डेटाबेस के लिए नए सर्वर लगाए जा रहे हैं. वहीं 29 और 30 अप्रैल को बिजली का बिल जमा करने पर कोई लेट चार्ज नहीं लिया जाएगा.

By

Published : Apr 26, 2019, 5:17 AM IST

26 से 29 अप्रैल तक नहीं जमा होगा बिजली बिल

लखनऊ: 26 अप्रैल से 29 अप्रैल की सुबह तक प्रदेश भर के सभी सर्वर बंद रहेंगे. इस दौरान बिजली बिल और कलेक्शन की सेवाएं पूरी तरह से ठप रहेंगी. बिजली व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए विद्युत वितरण निगम के शहरी आरएपीडीआरपी (आईटी) प्रणाली पर डेटाबेस के लिए नए सर्वर लगाए जा रहे हैं. इसी के चलते चार दिन तक सर्वर ठप रहेंगे और बिजली बिल जमा नहीं होंगे.

26 से 29 अप्रैल तक नहीं जमा होगा बिजली बिल

प्रमुख सचिव ऊर्जा और उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में इसकी जानकारी दी गई. 26 अप्रैल शाम चार बजे से लेकर 29 अप्रैल की सुबह आठ बजे तक प्रदेश भर के सभी सर्वर बंद रहेंगे. इस दौरान किसी तरह की बिलिंग और कलेक्शन की सेवाएं काम नहीं करेंगी. उन्होंने बताया कि नए सर्वर पर डेटाबेस आ जाने से प्रणाली में बेहतर सुधार आएगा और उपभोक्ताओं को और अच्छी सेवा मिलेगी.

प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के बिल की भुगतान तिथि 26 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच है, वह 29 और 30 अप्रैल को बिजली का बिल जमा कर सकते हैं. उन पर किसी तरह का भी कोई लेट चार्ज नहीं लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details