उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरिओम नगर में जमीन पर पड़े हैं बिजली के तार, लोग हो रहे शिकार

विद्युत निगम की उदासीनता का खामियाजा हरिओम नगर निवासी झेल रहे हैं. विद्युत निगम ने यहां के निवासियों को कनेक्शन तो दे दिए, लेकिन तारों के लिए पोल नहीं लगाए. इसके कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं. यहां के निवासियों ने बताया विद्युत निगम की लापरवाही से कई गाय और अन्य जानवर बिजली के तारों में फंसकर दम तोड़ चुके हैं.

Electrical wires lying on the ground in Hariom Nagar.
हरिओम नगर में जमीन पर पड़े बिजली के तार.

By

Published : Dec 25, 2020, 9:13 PM IST

लखनऊःसरोजनी नगर द्वितीय वार्ड स्थित मोहल्ला हरिओम नगर में विद्युत निगम ने लोगों को अनियमित तरीके से बिजली के कनेक्शन दे दिए हैं. बिजली के पोल नहीं होने के कारण यहां बिजली के तार जमीन को छू रहे हैं. इससे यहां कई बार हादसे भी हो चुके हैं. एक बच्ची की जान भी जा चुकी है. इसके बावजूद विद्युत निगम इन तारों को सही नहीं करा रहा है. मोहल्ले के निवासियों ने बताया कि वे कई बार इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से कर चुके हैं. इसके बावजूद अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया गया है.

हरिओम नगर में जमीन पर पड़े बिजली के तार.

बच्ची की जा चुकी है जान
बिजली के तारों से अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं. इसके बाद भी विद्युत निगम के अधिकारी और कर्मचारी अपनी आंखें बंद किए हुए हैं. कुछ दिन पूर्व स्नेह नगर में 6 वर्षीय बच्ची बिजली के तार की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुकी है. हरिओम नगर के निवासियों का कहना है बिजली विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है.

मकानों में आ जाता है करंट
विद्युत निगम की उदासीनता का खामियाजा हरिओम नगर निवासी झेल रहे हैं. विद्युत निगम ने यहां के निवासियों को कनेक्शन तो दे दिए, लेकिन तारों के लिए पोल नहीं लगाए. इसके कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं. यहां के निवासियों ने बताया विद्युत निगम की लापरवाही से कई गाय और अन्य जानवर बिजली के तारों में फंसकर दम तोड़ चुके हैं. हालत इतनी खराब है कि बरसात के दिनों में बिजली के तारों से मकानों में भी करंट उतर आता है. इससे किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

विद्युत निगम के अधिकारियों की लापरवाही
हरिओम नगर निवासियों ने बताया कि उन्होंने विद्युत निगम के अधिकारियों से कई बार शिकायत की है. विद्युत निगम के कर्मचारी आए भी थे, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया है. बिजली विभाग के अधिकारी बजट न होने का बहाना बना रहे हैं. लोगों ने बताया कि ये हालात तब हैं, जबकि वे लोग बिजली का बिल हर माह दे रहे हैं.


गायों की हो चुकी है मौत
बिजली के तारों के मकड़जाल में फंस कर गाय और अन्य जानवर अपनी जान गवां चुके हैं. इसकी शिकायत विद्युत निगम के अधिकारियों से कई बार की गई, लेकिन अभी तक पोल नहीं लगाए गए हैं.

ये बोल रहे हैं अधिकारी

नादरगंज पावर हाउस के अधिशासी अभियंता संदीप तिवारी ने बताया कि अभी तक उनको हरिओम नगर के निवासियों ने इस बारे में कोई सूचना नहीं दी है। आपके द्वारा जानकारी हुई है तो जमीन पर फैले तारों को जल्द ही सही कराया जाएगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details