उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रत्याशी की शिकायत को गंभीरता से ले चुनाव आयोग : कांग्रेस प्रवक्ता

यूपी के बिजनौर लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान हो रहे हैं. इसी दौरान क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि हाथी का बटन दबाने पर कमल को वोट जा रहे हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता आसिफ रिजवी ने कहा कि चुनाव आयोग को इस शिकायत को गंभीरता से लेना चाहिए.

By

Published : Apr 11, 2019, 5:02 PM IST

बसपा प्रत्याशी ने की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

लखनऊ : बिजनौर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मलूक नागर ने आरोप लगाया कि हाथी का बटन दबाने पर कमल को वोट जा रहा है. इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इस शिकायत को गंभीरता से लेना चाहिए और प्रत्याशी के संदेह को दूर करना चाहिए.

बसपा प्रत्याशी ने की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

कांग्रेस प्रवक्ता आसिफ रिजवी का कहना है कि लोकतंत्र में चुनाव बहुत महत्वपूर्ण होता है. अगर चुनाव में किसी को किसी भी तरह की शिकायत होती है तो इसके लिए चुनाव आयोग है. अगर प्रत्याशी मलूक नागर ने शिकायत की है कि हाथी का बटन दबाने पर वोट कमल को जा रहा है तो चुनाव अयोग इसका स्वतः संज्ञान ले.

साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी चाहे बसपा हो सपा हो या भाजपा या फिर कांग्रेस. अगर प्रत्याशी को संदेह है तो निश्चित तौर पर निर्वाचन आयोग को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और शिकायत का निस्तारण करना चाहिए. बता दें कि बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी के रूप में मलूक नागर, कांग्रेस से नसीमुद्दीन सिद्दीकी और भारतीय जनता पार्टी से कुंवर भारतेंद्र सिंह चुनाव मैदान में हैं. कुंवर भारतेंद्र सिंह वर्तमान में बीजेपी से सांसद भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details