उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी पर इलेक्शन कमीशन ने लगाया 24 घंटे का प्रतिबंध

By

Published : Mar 4, 2022, 8:41 PM IST

Updated : Mar 4, 2022, 9:54 PM IST

माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी पर चुनाव आयोग ने 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. सुभासपा मऊ सदर प्रत्याशी अब्बास अंसारी अगले 24 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. अब्बास अंसारी पर चुनाव आयोग ने आज 4 मार्च शाम 7 बजे से 24 घंटे यानी 5 मार्च शाम 7 बजे तक के लिए प्रतिबंध लगाया है.

ETV Bharat
अब्बास अंसारी पर 24 घंटे का प्रतिबंध

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी पर चुनाव आयोग ने 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. समाजवादी पार्टी गठबंधन के तहत सुभासपा मऊ सदर से उम्मीदवार अब्बास अंसारी अगले 24 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. सातवें चरण के तहत मऊ जिले में भी 7 मार्च को मतदान होना है. 5 मार्च को शाम 6 बजे तक ही चुनाव प्रचार की अनुमति है. ऐसी स्थिति में सुभासपा प्रत्याशी व मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी अब आखिरी समय में चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे.

इलेक्शन कमीशन

चुनाव आयोग ने यह प्रतिबंध चुनाव प्रचार के दौरान अफसरों को धमकी देने वाले वीडियो के वायरल होने के बाद लगाया गया है. चुनाव प्रचार के दौरान अब्बास अंसारी ने यूपी में सपा सरकार बनने के बाद 6 महीने तक अफसरों के तबादला नहीं होने और सबक सिखाने को लेकर विवादित बयान दिया था. इसके बाद अब्बास अंसारी खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था. अब जिलाधिकारी मऊ की रिपोर्ट के बाद शुक्रवार को चुनाव आयोग ने 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है.

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी का बेटा बोला- '6 महीने तक ट्रांसफर-पोस्टिंग नहीं, पहले होगा सबका हिसाब किताब'


मामले को लेकर चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने ETV भारत को फोन पर बताया कि अब्बास अंसारी पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगाया गया है. अब वह प्रचार नहीं कर पाएंगे. उन्होंने बताया कि अब्बास अंसारी पर 4 मार्च शाम 7 बजे से 24 घंटे यानी 5 मार्च शाम 7 बजे तक के लिए प्रतिबंध लगाया है. इस दौरान वह प्रचार नहीं कर सकेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Mar 4, 2022, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details