उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कूड़े के ढेर में पटाखा फटने से झुलसी मासूम

By

Published : Jan 2, 2021, 2:44 PM IST

Updated : Jan 2, 2021, 3:18 PM IST

लखनऊ में नए साल के जश्न के बाद लोगों की लापरवाही एक परिवार को भारी पड़ गई. दरअसल चिनहट में शुक्रवार शाम कूड़े के ढेर में पड़े पटाखे फटने से एक मासूम गंभीर रूप से झुलस गई. यह पटाखे जश्न के बाद आस-पास के लोगों ने कूड़े पर फेंके थे.

कूड़े के ढेर में पड़े पटाखे फटने से झुलसी मासूम.
कूड़े के ढेर में पड़े पटाखे फटने से झुलसी मासूम.

लखनऊ : राजधानी के चिनहट में शुक्रवार शाम कूड़े के ढेर में पड़े पटाखे फटने से एक मासूम गंभीर रूप से झुलस गई. मासूम को घरवालों ने आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया है. वहीं इस मामले की जानकारी लगते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि नए साल के जश्न के बाद आस-पास के लोगों ने कूड़े पर पटाखे फेंके थे.

दरअसल, विमल नगर इलाके में शफीक अपने परिवार के साथ रहते हैं. जो बांस बल्ली बेचने का काम करते हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की देर शाम उनकी 8 वर्षीय बेटी रुमेषा घर के बाहर पड़ोस के बाकी बच्चों के साथ खेल रही थी. इसी बीच कूड़े के ढेर में पड़े पटाखों को देखकर खेल-खेल में रुमेषा ने उसमें आग लगा दी. इससे पटाखा अचानक फट गया और कूड़े में आग लग गयी. इस हादसे में रुमेषा का चेहरा, सर के बाल और बायां हाथ बुरी तरह झुलस गया है.

नए साल पर फोड़े गए थे पटाखे
घायल रुमेषा के भाई साहिब-ए-आलम ने बताया कि 31 दिसंबर की रात को नया साल मनाने के लिए आस-पड़ोस के लोगों ने रात को पटाखे फोड़े थे. इसमें से कुछ पटाखे सीले होने की वजह से लोग कूड़े के ढेर पर उन्हें फेंक कर चले गए थे. रुमेषा ने खेल-खेल में उन्हीं पटाखों में आग लगा दी, जिससे वो गंभीर रूप से झुलस गई. आनन-फानन में उसे आस-पास के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया. जहां से उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया है. इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडेय ने बताया कि घायल रुमेषा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से उसे सिविल अस्पताल की बर्न यूनिट के लिए रेफर कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jan 2, 2021, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details