उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चारबाग व कानपुर के बीच आज से चलेंगी आठ एसी शटल बसें, ऑनलाइन सीट होंगी बुक

By

Published : Nov 25, 2022, 10:09 PM IST

चारबाग से कानपुर के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बड़ी राहत दी है. परिवहन निगम प्रशासन 26 नवंबर से चारबाग बस अड्डे से कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से एसी शटल बस सेवा शुरू करने जा रहा है. सस्ते किराये वाली एसी जनरथ बस का किराया प्रति यात्री 145 रुपये होगा.

c
c

लखनऊः चारबाग से कानपुर के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बड़ी राहत दी है. परिवहन निगम प्रशासन 26 नवंबर से चारबाग बस अड्डे से कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से एसी शटल बस सेवा शुरू करने जा रहा है. सस्ते किराये वाली एसी जनरथ बस का किराया प्रति यात्री 145 रुपये होगा. क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर (Regional Manager Manoj Kumar Pundir) ने बताया कि पहले चरण में आठ बसें दोनों ओर से संचालित होंगी. यात्रियों की मांग पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी. चारबाग और झकरकटी बस अड्डे से समय सारणी तय कर दी गई.


चारबाग बस अड्डे से बसें सुबह नौ व दस बजे, दोपहर एक, दो, तीन व चार बजे, शाम को सात बजे व अतिंम सेवा रात आठ बजे कानपुर के लिए मिलेंगी. कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से सुबह छह व सात बजे, दोपहर बारह व एक बजे, शाम चार, पांच, छह व सात बजे अंतिम बस लखनऊ के लिए रवाना होगी. चारबाग में हर दिन लगने वाले जाम से बचने के लिए रोडवेज की 24 बसों को कैसरबाग बस अड्डे शिफ्ट कर दिया जाएगा. यह बसें कैसरबाग से गोरखपुर, बहराइच, गोंडा व बलरामपुर के बीच चलाई जाएंगी.

जाम की शिकायतों का संज्ञान लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक ने दो दर्जन बसों को चारबाग से हटाकर कैसरबाग से चलाने और चारबाग से चारबाग डिपो और उपनगरीय और हैदरगढ़ डिपो की बसें चलाने का फैसला लिया है. इससे दोनों बस स्टॉप से यात्रियों को समय पर बस उपलब्ध हो सकेंगी. दो दर्जन बसें चारबाग से शिफ्ट होने से प्रति बस 1 घंटे का समय और 1000 रुपए के ईंधन की बचत होगी. क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर ने बताया की कैसरबाग से चारबाग बस से जाने पर जाम में फंस जाती थीं. इससे बसों की समय सारणी बिगड़ने के साथ ही अतिरिक्त खर्च बढ़ जाता था. इस वजह से दो दर्जन बसों को चारबाग से कैसरबाग शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें : सीयूईटी की प्रक्रिया के कारण पिछड़ रहा केंद्रीय विश्वविद्यालयों का शैक्षणिक सत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details