उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुलियों और सफाईकर्मियों को ‘एहसास’ ने वितरित किया राशन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन पर एहसास नामक संस्था ने कुलियों और सफाईकर्मियों को राशन वितरित किया. दरअसल, ट्रेनों की आवाजाही बंद होने से कुलियों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है उनकी आमदनी का साधन पूरी तरह से बंद हो गया है. ऐसे में एहसास संस्था ने इनकी सहायता के लिए यह कदम उठाया है.

By

Published : Apr 25, 2020, 9:32 PM IST

वितरित किया राशन
वितरित किया राशन

लखनऊ:कोरोना के चलते देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. ऐसे में लोगों के सामने तमाम समस्याएं खड़ी हो रही हैं. खासकर निचले तबके के लोगों की सबसे बड़ी समस्या राशन की है. ऐसे लोगों को भूख से निजात दिलाने की सरकार लगातार कोशिशें कर रही है.

वहीं रेलवे के कूलियों और सफाईकर्मियों को भूख का एहसास न हो, इसके लिए एहसास संस्था उन्हें राशन वितरित कर रही है. शनिवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों कूलियों और सफाईकर्मियों को संस्था की तरफ से राशन उपलब्ध कराया गया.

लॉकडाउन के दौरान ट्रेनें पूरी तरह से बंद हैं. ऐसे में कुलियों को कोई काम नहीं मिल रहा है. उनके सामने पैसे की समस्या खड़ी हो गई है, जिससे परिवार पालना मुश्किल हो रहा है. कहीं से भी राशन की व्यवस्था नहीं हो पा रही है. यही हाल सफाईकर्मियों का भी है. कुलियों और सफाईकर्मियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए एहसास नामक संस्था ने इनकी मदद का बीड़ा उठाया.

संस्था ने शनिवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर तमाम कुलियों और सफाईकर्मियों को राशन वितरित किया. राशन बांटने के पीछे उद्देश्य यही है कि यह राशन वह घर ले जा सकें और अपने और अपने परिवार की भूख मिटा सकें. इससे पहले भी संस्था ने राशन बांटा था.

एहसास फूडबैंक की तरफ से चारबाग रेलवे स्टेशन पर तकरीबन 100 कूलियों और सफाईकर्मियों को राशन वितरित किया गया. लॉकडाउन में उनके सामने खाने की समस्या है. इसे ध्यान में रखते हुए इससे पहले भी एहसास संस्था ने कुलियों को राशन वितरित किया था.

इसे भी पढ़ें-यूपी के 57 जिलों में फैला कोरोना, 1664 संक्रमित, 25 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details