उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः ग्रामीण क्षेत्रों में जनता कर्फ्यू का दिखा आज से ही असर, आकस्मिक सेवा छोड़ सभी दुकानें बंद

By

Published : Mar 22, 2020, 10:26 AM IST

प्रधानमंत्री के द्वारा 22 मार्च को सुबह 7:00 से रात के 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील की गई है. इसका असर राजधानी के ग्रामीण क्षेत्रों में आज से ही देखने को मिल रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर लगभग सभी दुकाने बंद कर दी गई हैं.

etv bharat
जनता कर्फ्यू का असर

लखनऊः पीएम के आवाहन के बाद जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार से ही जनता कर्फ्यू का असर दिखने लगा है. वहीं पिछले 24 घंटे में भारत के अलग-अलग राज्यों में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो अब तक यहां 9 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनका इलाज लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. वहीं कोरोना से ग्रसित आठ मरीज उत्तर प्रदेश में ठीक भी हुए हैं.

दिखने लगा जनता कर्फ्यू का असर.
शुक्रवार से ही लखनऊ के कई इलाके बंदएक तरफ शासन प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरण कार्यक्रम चला रहा है. वहीं दूसरी तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 22 मार्च को सुबह 7:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू का आवाहन किया गया है. शुक्रवार शाम से ही राजधानी लखनऊ के कई इलाके बंद कर दिए गए हैं. वहीं ग्रामीण क्षेत्र की अगर बात की जाए तो जनता कर्फ्यू का असर शनिवार से ही देखने को मिल रहा है.

जनता कर रही कर्फ्यू पालन की बात
ईटीवी भारत की टीम राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र पहुंचकर ग्रामीण क्षेत्रों के व्यापारियों और लोगों से बात की उनका कहना है कि कोरोना ने जिस तरह से अपना असर दिखाया है लोगों के अंदर डर बैठ गया है. वहीं 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन किया जाएगा जिसका असर आज से ही दिखने लगा है. ग्रामीण जनता का कहना है कि शुक्रवार देर शाम से ही ग्रामीण क्षेत्रों में आकस्मिक सेवा छोड़कर सभी दुकानें बंद कर दी गई हैं. वहीं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का मामला जब से सामने आया है तब से लोग और ज्यादा सावधान हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हम जनता कर्फ्यू का स्वागत करते हैं और लोगों से ज्यादा से ज्यादा अपील करते हैं कि वह अपने घर में ही रहें बाहर न निकलें.

यह भी पढ़ेंः-कनिका के खिलाफ एफआईआर में एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव का जिक्र, उठे कई सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details