उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अतीक अहमद पर ईडी का हंटर, रडार पर हैं कई और माफिया

गुजरात की जेल में बंद माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद पर ईडी ने मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस रिकॉर्ड में लंबित मामलों को आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की है.

अतीक अहमद पर ईडी का शिकंजा
अतीक अहमद पर ईडी का शिकंजा

By

Published : Apr 10, 2021, 11:24 AM IST

लखनऊ: माफिया डॉन और गुजरात के साबरमती जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस रिकॉर्ड में लंबित मामलों को आधार बनाते हुए ईडी ने ये कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार अतीक के सगे-संबधियों के अलावा गुर्गों के नाम पर देश-विदेश में बड़े पैमाने पर अवैध चल-अचल संपत्ति है. इन सभी का पता लगाकर ईडी कुर्क करने की कार्रवाई करेगा.

चार्जशीट दाखिल किए गये केसों का मांगा व्योरा

इसके अलावा पुलिस ने जिन मामलों में अतीक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है, उनका ब्योरा भी ईडी ने मांगा है. साथ ही जिन मामलों में विवेचना चल रही है, उनकी केस डायरी भी ईडी की ओर से मांगी जाएगी. सूत्र बताते हैं कि अतीक की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क करने के बाद उसके खिलाफ क्रिमिनल ट्रायल चलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:अतीक अहमद के शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता की 28 संपत्तियां होंगी कुर्क


पूर्वांचल के और माफिया भी रडार पर

मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद पर शिकंजा कसने के बाद ईडी के निशाने पर अभी और कई माफिया हैं. पूर्वांचल में माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए ईडी बाहुबलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा. सूत्र बताते हैं कि कई बड़े नाम भी कार्रवाई की जद में जल्द आने वाले हैं. ईडी का प्रयास ऐसे गिरोह की आर्थिंक स्थिति को पूरी तरह से तोड़ना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details