उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 31, 2022, 11:43 AM IST

Updated : Oct 31, 2022, 3:34 PM IST

ETV Bharat / state

काकोरी में छह महीने पहले हुई ई रिक्शा चालक की हत्या का खुलासा, महिला समेत तीन आरोपी गिरफ्तार

काकोरी पुलिस ने छह महीने पहले लूट के बाद हुई ई रिक्शा चालक की हत्या के मामले में फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में दो पुरुष व एक महिला शामिल है. सभी को जेल भेज दिया गया है. इस मामले का एक आरोपी रंजीत सिंह राठौड़ पहले से ही जेल में है.

a
a

लखनऊ : काकोरी पुलिस ने छह महीने पहले लूट के बाद हुई ई रिक्शा चालक की हत्या के मामले में फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में दो पुरुष व एक महिला शामिल है. सभी को जेल भेज दिया गया है. इस मामले का एक आरोपी रंजीत सिंह राठौड़ पहले से ही जेल में है. जिस पर पाॅक्सो एक्ट के तहत मुकदमा पिछले महीने दुबग्गा थाने में दर्ज हुआ था. आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को ₹10000 के नाम की घोषणा की गई है.

काकोरी कस्बा चौकी क्षेत्र के फूलबाग में 19 अप्रैल बुधवार सुबह तड़के नहर के किनारे एक युवक का शव मिला था. युवक की पहचान काकोरी के भमरौली शाहपुर निवासी ई रिक्शा चालक श्रीचन्द्र मौर्य की रूप हुई थी. श्रीचन्द्र की पत्नी मीरा ने बताया था कि श्रीचंद शाम को ई रिक्शा लेकर निकले थे, लेकिन देर रात तक वापस नहीं आए. मीरा ने आरोप लगाया था कि पति की हत्या कर ई रिक्शा और मोबाइल सहित रुपये लूट लिए गए थे.

काकोरी में हत्या के खुलासे की जानकारी देते डीसीपी दक्षिणी राहुल राज.



डीसीपी दक्षिणी राहुल राज (DCP South Rahul Raj) ने बताया कि श्रीचन्द्र मौर्य की पीएम रिपोर्ट में चोट के निशान नहीं आए थे. जिसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी की बिना चोट और झड़प के चलते हत्या कैसे हुई. वारदात के दिन पुलिस को मौके पर खाली सीरिंज और ऑक्सीटॉसिन की खाली शीशी मिली थी. यह कड़ी पूरे मामले में जांच से जुड़ गए थी और आरोपियों तक पुलिस पहुंच गई. आरोपियों के पास से लूट का ई रिक्शा, श्रीचंद का मोबाइल फोन और नगदी बरामद हो गी है. आरोपियों के पास से ऑक्सीटॉसिन के इंजेक्शन भी मिले हैं. आरोपियों ने इंजेक्शन लगाकर लूट के बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. ऑक्सीटॉसिन की दवा प्रतिबंधित है और जिसका ज्यादा सेवन करने से व्यक्ति की मौत हो जाती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऑक्सिटॉसिन इंजेक्शन के कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़ते है. इसीलिए इन लोगों ने हत्या के लिए इसी इंजेक्शन का इस्तेमाल किया था.

डीसीपी ने बताया कि ई रिक्शा चालक से लूट और हत्या (robbery and murder) को अंजाम देने वालों में कुल चार लोग थे. इनमें एक आरोपी रंजीत सिंह राठौर दुबग्गा में नाबालिग से गैंगरेप के आरोप में पहले से ही जेल में है. अब गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला महिला व दो पुरुष हैं. महिला का नाम मानसी जो कि रंजीत सिंह राठौर की पत्नी है और दो पुरुष एक का नाम ओवैश व दूसरे का नाम अंशुमन सिंह है. यह सभी दुबग्गा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : प्रेमी के साथ मिलकर पति का गला रेतने वाली महिला फरार, पारा पुलिस ने प्रेमी को किया गिफ्तार

Last Updated : Oct 31, 2022, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details