उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: औषधि विभाग की टीम ने दवा की दुकानों पर की छापेमारी

By

Published : Sep 15, 2020, 9:39 PM IST

राजधानी लखनऊ में औषधि विभाग की टीम ने दवा की दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान छापेमारी करने वाली टीम ने दवा की दुकानों से 70 हजार रुपये की विटामिन C की टैबलेट एवं अन्य एलोपैथिक औषधियां बरामद हुईं, जिन्हें सीज कर दिया गया.

औषधि विभाग की टीम ने दवा की दुकानों पर की छापेमारी
औषधि विभाग की टीम ने दवा की दुकानों पर की छापेमारी

लखनऊ: राजधानी में कोविड-19 पर नियंत्रण और इससे बचाव के उपयोग में आने वाली दवाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन और औषधि विभाग के द्वारा लगातार कार्रवाई कर रहा है. मंगलवार को इसी क्रम में औषधि निरीक्षक माधुरी सिंह और बृजेश कुमार ने आइवर मेक्टिन, विटामिन सी के टैबलेट की उपलब्धता के संबंध में टीम ने दुबग्गा स्थित इंडस हॉस्पिटल पर छापे की कार्रवाई की. औषधि विभाग को छापे के दौरान भारी मात्रा में विटामिन C की टैबलेट एवं अन्य एलोपैथिक औषधियां बरामद हुईं.

राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ मेडिकल स्टोर संचालक कोरोनावायरस के इलाज में उपयोग आने वाली आईवर मेक्टिन और विटामिन C की दवाई की कालाबाजारी कर रहे हैं. वहीं जिलाधिकारी के निर्देश पर औषधि विभाग की टीम द्वारा दुबग्गा स्थित इंडस हॉस्पिटल स्थित दवा की एक दुकान पर छापेमारी की कार्रवाई की गई. औषधि निरीक्षक माधुरी सिंह और बृजेश कुमार ने छापेमारी कर 70 हजार रुपये की दवाओं को सीज किया है. वहीं दवा के दुकानदार मौके पर दुकान का लाइसेंस भी नहीं दिखा सके. फर्म के मालिक ओम प्रकाश मौके पर उपस्थित नहीं थे. उनके अनुपस्थिति में संजय कुमार के द्वारा औषधि के बिक्री का कार्य किया जा रहा था. फर्म के विरुद्ध औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम धारा 18/27 में मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details