उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: औषधि विभाग ने कई जगहों पर मारे छापे

By

Published : Apr 7, 2020, 2:02 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले के कई इलाकों में सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी धड़ल्ले से जारी है. जिसे रोकने के लिे औषधि विभाग के अधिकारियों ने सोमावर को राजधानी के ग्रामीण इलाकों में छापेमारी की.

etv bharat
औषधि विभाग ने कई जगहों पर मारे छापे

लखनऊ:कोरोना संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन औरे मेडिकल विभाग के अधिकारियों को यह निर्देशित किया था कि कहीं पर भी अवैध रूप से सैनिटाइजर और मास्क नहीं बिकने चाहिए. साथ ही सरकार ने इसके लिए मानक तयकर दिए इसी को देखते हुए डीएलए बृजेश सिंह व उनकी टीम और क्षेत्रीय पुलिस के द्वारा महानगर अलीगंज मलिहाबाद व कई अन्य जगहों पर छापेमारी कर अवैध रूप से माल को जप्त किया और दुकान मालिक के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करते हुए शासन को रिपोर्ट भेज दी.

कई दुकानों पर अधिकारियों ने मारे छापे
डीएलए बृजेश सिंह से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि, हमारा व हमारी पूरी टीम का यही प्रयास रहता है कि जिन क्षेत्रों में अवैध रूप से सैनिेटाइजर और मास्क का व्यापार चल रहा है उसके खिलाफ पहले पुख्ता सबूत इकट्ठे करने के सिविल ड्रेस में जाते हैं और उससे हम खुद ही मास्क सैनिटाइजर मांगते हैं यदि मास्क और सैनिटाइजर मानक के विपरीत बिकता हुआ पाया जाता है तो उस दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है.
औषधि विभाग ने कई जगहों पर मारे छापे


मेडिकल एक्ट के तहत उस दुकानदार के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया जाता है और सभी से यह आग्रह भी किया जाता है कि इस समय सभी लोग बढ़चढ़कर एक दूसरे का सहयोग करें और कालबारी नहीं करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details