उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिफेंस एक्सपो 2020: एक्सपो परिसर की ड्रोन से निगरानी, पुलिस कमिश्नर ने दिए निर्देश

यूपी की राजधानी लखनऊ में चल रहे डिफेंस एक्सपो में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. इसके लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : Feb 8, 2020, 9:46 AM IST

Updated : Feb 8, 2020, 10:15 AM IST

etv bharat
ड्रोन से रखी जाएगी डिफेंस एक्सपो परिसर पर नजर.

लखनऊ: राजधानी में आयोजित डिफेंस एक्सपो कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने निर्देश जारी किए हैं. 5 फरवरी को शुरू हुआ डिफेंस एक्सपो 9 फरवरी तक चलेगा. वहीं 8 और 9 फरवरी को डिफेंस एक्सपो में आम जनता के लिए प्रवेश निशुल्क रखा गया है. ऐसे में शनिवार और रविवार को डिफेंस एक्सपो में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है, जिसे लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता इंतजाम किए हैं.

ड्रोन से रखी जाएगी डिफेंस एक्सपो परिसर पर नजर.

भीड़ को नियंत्रित करने और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने निर्देश जारी किया है. इसके तहत डिफेंस एक्सपो में कोई भी दर्शक बिना वैध कार्ड के प्रवेश नहीं कर सकेगा. कार्यक्रम में पहुंचने वाले व्यक्तियों की सीआईएसएफ और सिविल पुलिस द्वारा चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा.

प्रशासन ने दर्शकों की व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. दर्शकों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. इसके अलावा ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी. कार्यक्रम स्थल में बिना पार्किंग पास के किसी भी गाड़ी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

लखनऊ कमिश्नर के निर्देशानुसार कार्यक्रम स्थल पर शस्त्र, ज्वलनशील पदार्थ, कैची, कटर, चाकू और पावर बैंक पर प्रतिबंध लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: अपहरण कर नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Last Updated : Feb 8, 2020, 10:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details