उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 1, 2020, 9:32 PM IST

ETV Bharat / state

पर्यटन राज्यमंत्री ने विकास कार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक

पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने पर्यटन विकास के दृष्टिगत समस्त क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उनके द्वारा निदेशालय और क्षेत्रीय अधिकारियों को पर्यटन विकास से सम्बन्धित कई बिंदुओं पर निर्देशित किया गया. पर्यटन राज्यमंत्री ने अधिकारियों को सभी कार्यो को तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए.

tourism minister dr neelkanth tiwari
पर्यटन राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने गुरुवार को समस्त क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में अधिकारियों को आदेशित किया गया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पर्यटन परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट शासन को अविलंब उपलब्ध कराएं.

पर्यटन राज्यमंत्री डॉ.नीलकंठ तिवारी ने प्रदेश में पर्यटन के विकास सम्बन्धी योजनाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों को आदेशित किया कि अपने-अपने क्षेत्र में संचालित पर्यटन सम्बन्धी योजनाओं को पूर्ण होने से पूर्व उनके रखरखाव और संचालन का प्रावधान भी सुनिश्चित किया जाए. कौशांबी को प्रमुख बुद्धिस्ट गंतव्य के रूप में विकसित कराए जाने हेतु एक विशिष्ट कार्य योजना को तैयार कर मुख्यालय पर उपलब्ध कराने का भी उन्होंने निर्देश दिया.

डॉ. नीलकंठ तिवारी ने निर्देश दिया कि पर्यटन नीति 2018 के अंतर्गत प्राप्त प्रस्तावों का निस्तारण शीघ्र कराया जाए. वहीं उन्होंने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी गोरखपुर को भी रामगढ़ ताल की परियोजना को लेकर निर्देशित किया. बता दें कि इस समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम, महानिदेशक एन.जी. रवि कुमार, विशेष सचिव शिव पाल सिंह व अन्य विभागीय अधिकारी शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details