उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Exclusive: नौकरी के लिए सीएम योगी को पत्र लिखेंगे डॉ. कफील, यूपी सरकार से बताया खतरा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिले आश्वासन के बाद डॉ. कफील खान अपने परिवार के साथ जयपुर में ठहरे हुए हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि मैं सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखूंगा कि कोर्ट से आदेश के बाद मुझसे छीनी गई नौकरी इज्जत के साथ दोबारा वापस दे दी जाए.

By

Published : Sep 5, 2020, 2:20 AM IST

डॉ. खफील खान से खास बातचीत
डॉ. खफील खान से खास बातचीत

जयपुर.मथुरा जेल से रिहा होने के बाद में डॉ. कफील खान और उनके परिवार ने राजधानी जयपुर का रुख किया है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तरफ से कफील खान को पूर्ण रूप से सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया है. इसके बाद डॉ. कफील अपनी मां नुजहत परवीन, बड़े भाई अदिल खान, पत्नी शबिस्ता खान, 4 साल की बेटी जबरीना कफील खान, डेढ़ वर्षीय बेटे ओलिवर कफील खान के साथ में राजधानी जयपुर के एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं.

डॉ. खफील खान से खास बातचीत (पार्ट-1)

ईटीवी भारत से खास बातचीत में डॉ. कफील खान ने कहा कि अब जब कोर्ट की तरफ से स्थिति साफ हो गई है. मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखूंगा कि मुझसे छीनी गई नौकरी इज्जत के साथ में दोबारा से वापस दे दी जाए. ताकि मैं लोगों का इलाज और भी बेहतरीन तरीके से कर सकूं. उन्होंने कहा कि मुझे उत्तर प्रदेश पुलिस पर भरोसा नहीं है. वहां पुलिस वाले कहते हैं कि हमें तो जो ऊपर से ऑर्डर मिलता है, हम उसी का पालन करते हैं. डॉ. कफील खान ने खास बातचीत में उत्तर प्रदेश सरकार से भी अपने आप को खतरा बताया है.

पढ़ें-भारत चीन विवाद पर बोले सचिन पायलट, कहा- सरकार का रवैया देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए बन सकता है चुनौती

डॉ. कफील खान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि जयपुर आने के बाद वे काफी ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. राजस्थान के लोग अपने आप में काफी ज्यादा अलग हैं, जहां उनको काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है. डॉ. कफील खान ने अपनी जेल की जिंदगी के बारे में बताते हुए कहा कि जेल में काफी ज्यादा यातनाएं उनको दी गईं.

डॉ. खफील खान से खास बातचीत (पार्ट-2)

डॉ. कफील खान ने जेल में बिताए गए अनुभव को साझा करते हुए कहा कि वे इसे दोबारा से अपनी जिंदगी में नहीं याद करना चाहते. डॉ. कफील ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बार ऑक्सीजन खत्म हो गई थी, इसकी लापरवाही को लेकर मैंने इस बारे में दास्तां बयां की थी. डॉ. कफील ने कहा कि उस वक्त किसी ठेकेदार को पैसे नहीं मिलने की वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन को रोक दिया गया था और जो भ्रष्टाचार के बारे में मैंने काफी ज्यादा आवाज बुलंद की थी. इसके बाद मेरी जिंदगी के हालात खराब होना शुरू हो गए.

पढ़ें-अजय माकन का राजस्थान दौरा 8 सितंबर से फिर शुरू, जयपुर और अजमेर संभाग होंगे चुनौती

डॉ. कफील खान ने बताया कि मुझे बार-बार जेल भेजा गया. मैं आज भी जो गलत है, उस चीज का खुलकर विरोध करता हूं और जिन-जिन लोगों ने इस दौरान मेरा साथ दिया है, उन तमाम लोगों का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं. राजधानी जयपुर आने के सवाल पर डॉ. कफील खान ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मुझे फोन पर आश्वस्त किया था कि आप राजस्थान में महफूज रहेंगे, जिसके बाद अब मैं कुछ दिनों के लिए राजधानी जयपुर में रहने आया हूं. यहां सुरक्षित रूप से अपने परिवार के साथ समय गुजार लूंगा. वहीं आने वाले समय में राजनीति में आने के सवाल पर डॉ. कफील खान ने साफ तौर पर इनकार करते हुए कहा कि मैं एक डॉक्टर हूं और मुझे डॉक्टर ही रहना पसंद है. राजनीति में आना मेरी दिलचस्पी या मकसद नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details