उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: डॉक्टर ने आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करने से किया इनकार

By

Published : Apr 16, 2020, 6:42 AM IST

लखनऊ में एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी में लगाये जाने पर चिकित्सक ने ड्यूटी करने में असमर्थता जताई है. डा. अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि वह कई बीमारियों से पीड़ित हैं.

doctor expressed inability to do duty
कई बीमारियों से पीड़ित हैं डा. अजय कुमार अग्रवाल

लखनऊ:जिले के बख्शी का तालाब स्थित राम सागर मिश्र 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय शासन से कोविड-19 के लिए लेवल वन स्तर पर नामित किया गया था. शासन से नामित करने के बाद कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड के लिये जिन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई थी. छह चिकित्सक, छह स्टाफ नर्स को मिलाकर कुल 25 लोगों के स्टाफ की दो टीमों की ड्यूटी लगाई गई है.

कई बीमारियों से पीड़ित हैं डा. अजय कुमार अग्रवाल

राम सागर अस्पताल के सीएमएस डॉ. वी.के.सिंह ने 13 अप्रैल को चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक डॉ. संजीव कुमार को भेजी गई रिपोर्ट में ड्यूटी पर लगाये गये चिकित्सकों डॉ. अजय कुमार अग्रवाल और डॉ. पूजा सिंह के अनुपस्थिति की रिपोर्ट भेजी. वहीं दूसरी टीम के चिकित्सक डॉ. अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि उनकी उम्र 61 वर्ष हो गई है और वह कई बीमारियों से पीड़ित हैं.

आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रही हैं पत्नि

राम सागर अस्पताल के पूर्व सीएमएस डॉ. अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि उनकी पत्नी डा. अर्चना अग्रवाल और बेटा नीलभ अग्रवाल हिंद मेडिकल कॉलेज और केजीएमयू में पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रहे हैं.

डॉ. अजय कुमार अग्रवाल ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वी.के. सिंह को पत्र लिखकर अपने जीवन की स्वयं रक्षा की अनुमति मांगी है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को भेजी गई प्रति की छाया प्रतियां चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक और अपर निदेशक को भी भेजी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details