उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिवरात्रि पर करेंगे यह उपाय तो जीवन भर मिलेंगे फायदे, जानने के लिए पढ़ें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महाशिवरात्रि के पर्व पर ईटीवी भारत ने ज्योतिषाचार्य डॉक्टर उमाशंकर मिश्र से बात की. उन्होंने कई ऐसे उपाय बताए, जिसे अपनाने से लोगों को काफी फायदा होगा.

By

Published : Feb 21, 2020, 3:09 PM IST

etv bharat
ज्योतिषाचार्य डॉक्टर उमाशंकर मिश्र ने बताए उपाय.

लखनऊ: पूरे देश में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाई जा रही है. इस पावन अवसर पर भोर से ही राजधानी के हर शिवालय पर शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. शुक्रवार के दिन भगवान शिव की आराधना करने से सभी की मनोकामना पूरी होती है. इसको लेकर ईटीवी भारत ने ज्योतिषाचार्य डॉक्टर उमाशंकर मिश्र से खास बातचीत की.

ज्योतिषाचार्य डॉक्टर उमाशंकर मिश्र ने बताए उपाय.
117 साल बाद सर्वार्थ सिद्धि योग में मन रही शिवरात्रि
ईटीवी भारत से बातचीत में ज्योतिषाचार्य डॉक्टर उमाशंकर मिश्र ने बताया कि इस बार शिवरात्रि सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाई जा रही है. ऐसा संयोग करीब 117 साल बाद पड़ रहा है जो कि बहुत महत्वपूर्ण है.

करें यह उपाय
ज्योतिषाचार्य डॉक्टर उमाशंकर मिश्र ने कहा कि शिवरात्रि के दिन शिव और पार्वती का विवाह हुआ था, इसलिए यह दिन बहुत महत्व रखता है. उन्होंने कहा आज के दिन कुछ विशेष उपाय करने से साल भर इसका फल मिलता है. सभी जातकों को इसे दिन शंकर भगवान की आराधना करनी चाहिए. ज्योतिषाचार्य ने कहा कि जिन जातकों को अच्छा रोजगार चाहिए , उन्हें शिवलिंग पर गाय के दूध की जलधारा अर्पित करने चाहिए. साथ ही बताया कि सुखद वैवाहिक जीवन के लिए बेलपत्र समेत धतूरे अर्पण करने चाहिए.

इससे भी होंगे फायदे
ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र ने कहा कि अपने जीवन में सफल होने के लिए दूध, दही, घी, शहद मिलाकर शिवलिंग पर अर्पण करना चाहिए. वहीं सुखद जीवन पाने के लिए उन्होंने बताया कि शिवलिंग और पार्वती को कलावा अर्पण करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-
महाशिवरात्रि स्पेशल: गाजियाबाद के इस मंदिर में रावण के पिता ने की थी पूजा-अर्चना

ABOUT THE AUTHOR

...view details