उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी दुष्कर्म मामला: संदिग्ध का लखनऊ में हो रहा डीएनए टेस्ट

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की दुष्कर्म की बाद हत्या मामले में संदिग्ध आरोपियों का राजधानी लखनऊ में डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है. यह टेस्ट विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में कराया जा रहा है.

By

Published : Dec 4, 2019, 10:54 PM IST

etv bharat
मैनपुरी दुष्कर्म मामले के संदिग्ध का लखनऊ में हो रहा डीएनए टेस्ट.

लखनऊ:मैनपुरी में नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले पांच संदिग्धों का डीएनए के लिए सैंपल लखनऊ लाए गए हैं. संदिग्धों का डीएनए टेस्ट प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार दुष्कर्म व हत्या के मामले की जांच कर रही है.

जानकारी देते संवाददाता.

एसआईटी ने डीएनए टेस्ट के लिए 5 संदिग्धों के सैंपल लखनऊ भेजे हैं. पांच संदिग्धों के 12 नमूने लखनऊ लाए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है. सैंपल की जांच के साथ मौके से बरामद की गई सामग्री व कपड़ों की जांच राजधानी लखनऊ स्थित एफएसएल में हो रही है. आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जा सके, इसलिए एसआईटी ने एफएसएल से जांच रिपोर्ट जल्द उपलब्ध कराने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें:मैनपुरी दुष्कर्म कांड में सीबीआई जांच कराए सरकार: आराधना मिश्रा

मैनपुरी में कक्षा 11 में पढ़ने वाली एक छात्रा का दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई थी. पीड़िता का शव रहस्यमय तरीके से कॉलेज के हॉस्टल में बरामद किया गया था. मामले के प्रकाश में आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस घटना पर संज्ञान लेने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा था.

प्रियंका के पत्र के बाद हरकत में आई उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की. एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है, जिसका नेतृत्व आईजी रेंज मोहित अग्रवाल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details