उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2020, 4:13 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 6:03 PM IST

ETV Bharat / state

सपाइयों को रोकने में नाकाम रही पुलिस, डीएम बोले स्थिति सामान्य

भारत बंद के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ में कई स्थानों पर जमकर प्रदर्शन किया. हालांकि, पुलिस ने सपा के प्रदर्शन को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वो इसमें पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाई. उधर डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि, राजधानी में स्थिति सामान्य है.

etv bharat
अभिषेक प्रकाश डीएम लखनऊ

लखनऊ:नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया था. जिसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में सड़कों पर नजर आ रहे हैं. सपा कार्यकर्ता विधानसभा से लेकर राजधानी लखनऊ के मल्हौर स्टेशन तक प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाकर भारत बंद का समर्थन किया.

सपाइयों ने राजधानी में जगह-जगह किया प्रदर्शन, डीएम बोले स्थिति सामान्य
सपा कार्यकर्ताओं को रोकने में नाकाम रही पुलिससपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को रोकने के लिए सुबह से ही लखनऊ पुलिस सक्रिय थी, लेकिन पुलिस प्रशासन राजधानी में कई जगह पर प्रदर्शन रोकने में पुलिस नाकाम रही है. बाराबंकी से सपा एमएलसी राजेश यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ मल्हौर स्टेशन पहुंचे और वहां पर ट्रेन के सामने लेट कर प्रदर्शन किया. वहीं किसान यूनियन ने देवा रोड पर बैठकर प्रदर्शन किया, जिससे यातायात बाधित रहा. हालांकि पुलिस की सक्रियता के चलते 2 बजे तक राजधानी लखनऊ में किसी भी तरह की अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली.
राजधानी लखनऊ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
डीएम बोले सब सामान्य हैउधर, कानून-व्यवस्था को लेकर लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि, राजधानी में स्थिति सामान्य है किसी भी तरह की अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली है. पुलिस विभाग के कोऑर्डिनेशन के साथ राजधानी लखनऊ की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाया गया है. डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि राजधानी लखनऊ में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति सामान्य है. पहले से ही जनपद में धारा 144 लागू की गई है. कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर को सेक्टर व जोन में बांटकर जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को तैनात किया गया है. किसान संगठनों से जिला प्रशासन के अधिकारियों की लगातार वार्ता हो रही है. हम लगातार नजर बनाए हुए हैं, जिससे कि कोई अराजक तत्व किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके. फोर्स को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया है. ऐसे में अगर कोई जबरदस्ती करता है या व्यवस्था को खराब करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.
Last Updated : Dec 8, 2020, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details