उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना की रोकथाम को लेकर लखनऊ डीएम ने की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

By

Published : Jan 9, 2022, 7:19 PM IST

कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शिविर कार्यालय में बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन, होम आइसोलेट मरीजों की निरंतर मॉनिटरिंग व अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

etv bharat
कोरोना की रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने की बैठक

लखनऊ: कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को शिविर कार्यालय में बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान अधिकारियों से कहा गया कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए. होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की निरंतर मॉनिटरिंग सुनिश्चित कराई जाए. इसके अलावा साथ ही जिन घरों में कोरोना के मरीज हैं, ऐसे घरों को कन्टेनमेंट जोन में करने के साथ लोगों को घर के बाहर घूमने-फिरने से रोक लगाई जाए.

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को मेडिसिन किट पहुंचाई जाए. मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि एक लाख मेडिसिन किट उपलब्ध कराया जाए. जिससे सभी मरीजों को तत्काल मेडिसिन किट मिल सके. जिलाधिकारी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि पॉजिटिव मरीजों के घर और कंटेनमेंट जोन में बैरिकेडिंग व सेनेटाइज कराया जाए. साथ ही आइसोलेट मरीजों के घरों में पोस्टर लगाने का काम किया जाए. ऐसे घरों के बाहर दो बार और घर के अंदर एक बार सेनेटाइजेशन किया जाए.

यह भी पढ़ें-यूपी में रविवार को मिले कोरोना के 7,695 नए मरीज, सीएम योगी ने कोविड नियंत्रण के लिए की बैठक

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि शहरी व ग्रामीण इलाकों में सभी निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाए. टीकाकरण के संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि बच्चों व उनके परिजनों को जागरूक किया जाए. अभियान चलाकर 15 से 18 साल के सभी बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाए. जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना पॉजिटिव और सभी जरूरतमंद लोगों को ड्राई राशन किट उपलब्ध कराने की भी बात कही.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details