उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सड़क के दोनों ओर खुल सकेंगी दुकानें, डीएम ने दी अनुमति

By

Published : Jun 4, 2020, 10:52 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीएम ने सड़क के दोनों ओर दुकानें खोलने का निर्देश जारी कर दिया है. उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करने का भी अनुरोध किया है.

lucknow lockdown news
लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश.

लखनऊ: राजधानी में कंटेनमेंट जोन व बफर जोन को छोड़कर, जहां पर चौड़े डिवाइडर हैं, उसके दोनों पटरियों पर दुकान खोलने की अनुमति जिला प्रशासन ने दे दी है. साथ ही जिलाधिकारी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने के लिए भी दुकानदारों से अनुरोध किया है.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को शहर में दोनों पटरियों पर दुकानें खोलने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सप्ताह में 1 दिन बंदी की जाएगी, जिससे दुकानों व मार्केट को अच्छी तरह से सैनिटाइज किया जा सके. दुकानदारों और ग्राहकों को करोना वायरस से बचने के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. साथ ही सैनिटाइजर का प्रयोग भी समय-समय पर करते रहना होगा.

संतोष दुबे ने सीबीआई पर उठाए सवाल, कहा- हिंदू नेताओं को किया गया टारगेट

अभी तक दोनों पटरी पर ही 3 दिन दुकान खोलने का नियम था, लेकिन जिलाधिकारी ने अब दोनों पटरियों पर दुकान खोलने के निर्देश दिए हैं. व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी के फैसले पर खुशी जताई है. दरअसल व्यापारी लंबे समय से दोनों पटरियों पर प्रतिदिन दुकानें खोलने की मांग कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details