उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने की बैठक, दिए निर्देश

By

Published : Jan 4, 2022, 10:07 PM IST

राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बैठक कर कई निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी हॉस्पिटलों में फ्लू क्लीनिक शुरू किए जाए. इसके अलावा आज उन्होंने राजधानी में बच्चों के टीकाकरण कैम्प का भी निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने की बैठक

लखनऊ: राजधानी में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई. यहां जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 पर प्रभावी रोकथाम के लिए शहर के शासकीय और निजी हॉस्पिटलों के पदाधिकारियों और सम्बंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अस्पतालों को निर्देश दिए कि सभी हॉस्पिटलों में फ्लू क्लिनिक की व्यवस्था को फिर शुरू किया जाए.

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि आप सभी ने आपसी सहयोग से कोविड की पिछली वेव में बहुत अच्छा काम किया है. अब फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में अपने आप को सुरक्षित रखते हुए लोगों का उपचार करना है और उनकी जान बचानी है. सभी हॉस्पिटल कोशिश करें कि किसी भी दशा में मेडिकल इंफेक्शन न फैलने पाए. कड़ाई से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाए. बैठक में आए समस्त शासकीय अस्पतालों के प्रबंधकों ने बताया कि आगामी 2-4 दिनों में अपने कोविड वार्ड तैयार कर लें और 10-11 जनवरी तक निजी हॉस्पिटल अपने कोविड वार्ड शुरू कर देंगे. बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त हॉस्पिटल के प्रबंधकों को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने हॉस्पिटल के कंट्रोल रूम को ICCC (इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर) से लिंक करना सुनिश्चित करें. साथ ही निर्देश दिया कि जिन हॉस्पिटलों में अभी भी CCTV नहीं लगे हैं वह तत्काल CCTV लगवा कर उसको ICCC से लिंक करना सुनिश्चित करें.


साथ ही उन्होंने यह निर्देश भी दिया कि किसी भी दशा में कोविड रोगियों से किसी भी प्रकार की ओवरचार्जिंग नहीं की जाए. अन्यथा शिकायत मिलने पर एपेडेमिक एक्ट के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी. साथ ही निर्देश दिया कि कोविड रोगियों के परिजनों को प्रतिदिन कॉल कराकर या वीडियो कॉल के माध्यम से दिन में एक बार बात कराना सुनिश्चित किया जाए. मेडिकल एक्सपर्ट ने बताया कि इस बार इस संक्रमण के सिम्स्टम काफी माइल्ड हैं. जिसके लिए पैनिक करने की कोई आवश्यकता नहीं है. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी पांडेय, एडिशनल सीएमओ एमके सिंह, अपर जिलाधिकारी पूर्वी केपी सिंह, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती, मेयो हास्पिटल, चन्दन हॉस्पिटल, सहारा हॉस्पिटल, अपोलो हॉस्पिटल, जगरानी हॉस्पिटल, एरा मेडिकल कालेज, इंटीग्रल मेडीकल कालेज, टीएसएम, एसजीपीजीआई, केजीएमयू, लोकबंधु, आरएमएल और मेदान्ता हॉस्पिटल के पदाधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे.

जिलाधिकारी ने टीकाकरण कैम्प का किया निरीक्षण

्ि्
जिलाधिकारी ने बच्चों के टीकाकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं के सत्यापन के उद्देश्य से एनके रोड स्थित टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एंट्री रजिस्टर का निरीक्षण भी किया. रजिस्टर देखने पर पता चला कि अभी तक कुल 76 बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है. इस दौरान जिलाधिकारी ने टीकाकरण कराने आए हुई बच्ची से भी संवाद किया.

इसे भी पढ़ें-Corona Virus New Variant : ओमीक्रोन के बाद कोरोना के नए वेरिएंट IHU ने बढ़ाई चिंता

ABOUT THE AUTHOR

...view details