उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः जिलाप्रशासन की टीम ने मेडिकल स्टोर सहित कई दुकानों में की छापेमारी

By

Published : May 12, 2020, 2:35 PM IST

लखनऊ जनपद में जिला प्रशासन की टीम ने मेडिकल स्टोर सहित कई दुकानों में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान तीन मेडिकल स्टोर मालिकों को नोटिस जारी करते हुए दो अन्य दुकानों पर 35 हजार का जुर्माना भी लगाया.

जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की
जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की

लखनऊ: जिलाधिकारी ने आदेशों का उल्लंघन मामले में तीन दुकानों को नोटिस जारी किया है. दरअसल, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यह निर्देश दिया था कि लॉकडाउन के समय कोई भी मेडिकल स्टोर बंद नहीं होगा. इसके बावजूद शहर के तीन मेडिकल स्टोर मालिकों ने डीएम के आदेशों का पालन नहीं किया. जिसके चलते जिला प्रशासन की टीम ने इन तीनों मेडिकल स्टोर संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

इन पर हुई कार्रवाई
जिला प्रशासन की टीम में शामिल ड्रग इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार ने 67 मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान चौक स्थित इंदर चंद्र जैन, दुबग्गा स्थित दुबग्गा मेडिकल स्टोर और जानकीपुरम विस्तार भिठौली क्रॉसिंग स्थित शुक्ला मेडिकल स्टोर बंद मिले. प्रशासन की टीम ने तीनों मेडिकल स्टोर मालिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

एक और मेडिकल स्टोर पर हुई कार्रवाई
वहीं जिला प्रशासन की टीम ने एक ठाकुरगंज स्थित शालीमार मेडिकल स्टोर को नोटिस जारी किया है. बताया जा रहा है कि यहां पर सैनिटाइजर और मास्क नहीं रखा गया था. साथ ही जिला प्रशासन की टीम ने 619 लोगों को मेडिकल सुविधाएं प्रदान की हैं.

जिला आपूर्ति विभाग ने भी की कार्रवाई
वहीं आपूर्ति विभाग ने खराब पैकेजिंग और लेबलिंग के चलते दो दुकानदारों पर करीब 35 हजार का जुर्माना ठोंका है. अपर जिलाधिकारी आपूर्ति आरडी पांडे की टीम ने 20 दुकानों पर छापेमारी की. अपर जिलाधिकारी आपूर्ति की टीम ने इंदिरा नगर स्थित मेसर्स कृष्ण बेकरी एवं कन्फेक्शनरी शॉप पर ₹25 हजार और मुंशी पुलिया स्थित मेंसर्स कुमार जनरल स्टोर में पैकेजिंग एंड लेबलिंग का दुरुपयोग करने पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details