उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक्शन में जिला प्रशासन, खनन माफिया के कई वाहन सीज

लखनऊ में जिला प्रशासन ने गुरुवार को खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई की. यहां खनन माफिया ने नियमों का उल्लंघन करते हुए दो बीघा सरकारी जमीन पर अवैध खनन किया था, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मौके से नौ डंपर और दो पोकलैंड मशीन सीज कर दिये हैं.

By

Published : Mar 25, 2021, 11:00 PM IST

खनन माफिया के दो पोकलैंड समेत कई वाहन सीज
खनन माफिया के दो पोकलैंड समेत कई वाहन सीज

लखनऊ: राजधानी में जिला प्रशासन खनन माफियाओं पर लगातार सख्ती कर रहा है. वहीं, खनन माफिया ने नियमों को दरकिनार कर दो बीघा सरकारी जमीन ही खोद डाली. स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मौके से नौ डंपर और दो पोकलैंड मशीन सीज कर दी.

दरअसल, ये मामला राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौरहिया का है. यहां खनन माफिया ने दो बीघा सरकारी जमीन पर बड़े पैमाने पर अवैध खनन कर दिया.

डीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश
सरकारी जमीन पर अवैध खनन की जानकारी उच्च अधिकारियों को मिली तो डीएम अभिषेक प्रकाश ने कार्रवाई के आदेश दिये. जिस पर एसडीएम मोहनलालगंज, तहसीलदार संदीप त्रिपाठी व नायब तहसीलदार ने राजस्व टीम के साथ छापेमारी की. टीम ने मौके से अवैध खनन में लगे नौ डंपर, दो पोकलैंड मशीन को जब्त कर लिया. अधिकारियों ने अवैध खनन में लगे सभी डंपर को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-नकली नोट तस्करी मामलाः ATS ने 25 हजार इनामी तस्कर को किया गिरफ्तार

बाराबंकी में बेची जा रही थी बालू व मिट्टी
ग्राम चौरहिया में गाटा संख्या पांच रकबा 15.46 हेक्टेयर सरकारी चारागाह जमीन पर अवैध खनन किया जा रहा था. खनन माफिया के द्वारा बिना रॉयल्टी जमा किए बालू व मिट्टी को बाराबंकी में बेचा जा रहा था. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर मौके पर खनन विभाग की टीम के साथ छापेमारी की गई थी. फिलहाल, आरोपियों पर मुकदमे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details