उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: यात्रियों की मदद के लिए आगे आया जिला प्रशासन, भोजन-पानी का कर रहा इंतजाम

यूपी की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. वहीं जिलाधिकारी अपने आलाधिकारियों के साथ रविवार को टोल प्लाजा एक्सप्रेस वे पहुंचे. जहां उन्होंने दूसरे जिलों के लोगों को उनके गंतव्य स्थान तक भेजने और खाने की व्यवस्था कराई.

By

Published : Mar 29, 2020, 5:21 PM IST

यात्रियों की मदद के लिए जिला प्रशासन अलर्ट
यात्रियों की मदद के लिए जिला प्रशासन अलर्ट

लखनऊ:प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन एक दम अलर्ट मोड पर है. राजधानी में दूसरे जिलों के लोग जो रुके थे, उनको गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन व्यवस्था कर रहा है.

टोल प्लाजा एक्सप्रेस-वे का डीएम ने लिया जायजा
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश अपने आलाधिकारियों संग रविवार को टोल प्लाजा एक्सप्रेस वे पहुंचे. जहां उन्होंने दूसरे जिलों के लोगों को उनके गंतव्य स्थान तक भेजने की व्यवस्था कराई. यहां पर जिलाधिकारी ने खुद मोर्चा संभाला और लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

भोजन और पानी कराया उपलब्ध
जिलाधिकारी ने यहां पर यात्रियों को भोजन और पानी वितरित किए. जिला प्रशासन की तरफ से भोजन में तहरी के पैकेट और पानी की बोतल दी गई. इसके साथ-साथ इन लोगों की जांच भी करायी गई.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: झुग्गी-झोपड़ियों और मलिन बस्तियों में पहुंच पुलिस ने बांटा राशन

जिलाधिकारी ने दिए दिशा-निर्देश
इस मौके पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा इस समय सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है, जिसका पालन करना आवश्यक है. लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में सभी लोगों को देश का साथ देना चाहिए और कोरोना से लड़ना चाहिए. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ खुद आलाधिकारियों से हालात का जायजा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details