उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 18, 2020, 10:04 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: जिला प्रशासन ने 35 हजार से अधिक लोगों को उपलब्ध कराई आवश्यक वस्तुएंं

राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के समय जिला प्रशासन मुस्तैदी से जुटा है. इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 35 हजार से अधिक लोगों को आवश्यक वस्तुएंं उपलब्ध कराया है. ऐसे में आवश्यक वस्तुओं से लेकर दवाओं तक की होम डिलीवरी भी करवाई जा रही है.

जिला प्रशासन ने  उपलब्ध कराई आवश्यक वस्तुएंं
जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराई आवश्यक वस्तुएंं

लखनऊ:जिला प्रशासन संकट के इस समय में सभी लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है. जरूरी सामान की कमी न हो इसलिए पूरे शहर में जिला प्रशासन ने होम डिलीवरी की व्यवस्था की है. इसी के मद्देनजर राजधानी के जिलाधिकारी कार्यालय में इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. इसी वजह से पूरे शहर में कम्युनिटी किचन बनाए गए हैं. वहीं कुछ संस्थाएं भूखे और गरीब लोगों को भोजन प्रदान कर रही हैं.

35 हजार से ज्यादा को पहुंचाई आवश्यक वस्तुएं
राजधानी के जिला प्रशासन ने बिग बाजार, इजी डे, स्पेंसर सहित अन्य रिटेल चेन के माध्यम से शहर के करीब 35 हजार से ज्यादा लोगों को घर बैठे आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराईं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि विभिन्न मेडिकल स्टोर की तरफ से करीब 600 से ज्यादा लोगों को मेडिकल सुविधाएं और दवाइयां भी बांटी गई है.

तहसीलों में एसडीएम के नेतृत्व में बांटा जा रहा राशन
तहसीलों की बात करें तो गरीबों और जरूरतमंदों को भी मदद पहुंचाई जा रही है. पांचों तहसीलों में एसडीएम के नेतृत्व में गठित टीम लगातार राशन किट बांट रही है. तहसीलों और कम्युनिटी किचन के जरिए करीब 68 हजार लोगों को भोजन दिया गया. वहीं नगर निगम की टीम ने शहर के 350 से अधिक स्थानों पर जाकर भोजन वितरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details