उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 11, 2021, 8:22 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस की पद यात्रा निकालने के लिए नहीं मिली अनुमति, जानिए क्या रही वजह....

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी को राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने पदयात्रा निकालने की अनुति नहीं दी. कांग्रेसी प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए यात्रा निकालने वाले थे.

कांग्रेसी नेता संपूर्णानंद.
कांग्रेसी नेता संपूर्णानंद.

लखनऊः2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर पूरे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. वहीं, सभी राजनीतिक दल हर स्तर पर जनता को रिझाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी भी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में पूरी तरह से चुनावी मोड़ में आ गई है.

कांग्रेसी नेता संपूर्णानंद.

प्रियंका गांधी के यूपी में एक्टिव होने के बाद से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश देखा जा रहा है. वहीं, विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रियंका गांधी द्वारा ली गई प्रतिज्ञाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लखनऊ में गुरुवार शाम कांग्रेस ने पद यात्रा निकालने योजना बनाई गई थी. लेकिन जिला प्रशासन ने यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी, जिससे कांग्रेसी सड़क पर नहीं निकल सके.

इसे भी पढ़ें-अजय लल्लू बोले : कासगंज के पीड़ित परिवार को सरकार दे 1 करोड़ मुआवजा और सरकारी नौकरी

उल्लेखनीय है कि चुनावी मोड़ में आई सभी पार्टियां जनता के बीच जाने के प्रयास कर रही हैं. कांग्रेस कभी यात्रा तो कभी सभाओं के माध्यम से जनता को लुभाने और प्रदेश सरकार की विफलताओं को उजागर करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में लखनऊ के पश्चिमी विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेसियों द्वारा एक पद यात्रा का आयोजन किया गया था. इस यात्रा को चौक के बड़ी काली जी मंदिर से शुरू होकर दरगाह हजरत अब्बास पर समाप्त होना था. लेकिन प्रशासन ने इस पद यात्रा को इजाजत नहीं दी, जिससे कांग्रेसियों को मायूसी का सामना करना पड़ा.

वहीं, कांग्रेसी नेता संपूर्णानंद ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए योगी सरकार के खिलाफ नाराजगी का इजहार किया. संपूर्णानंद ने कहा कि फासिज़्म का यह दौर बहुत जल्द खत्म होगा. प्रदेश की जनता सब देख रही है और उस वक्त का इंतजार कर रही है जब अपने वोट से सब ठीक कर देगी. उन्होंने कहा कि जानबूझकर यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details