उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 19, 2019, 10:04 PM IST

Updated : Dec 19, 2019, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: विधान परिषद में राष्ट्रगान के दौरान जमीन पर ही बैठे रहे शिक्षक दल के सदस्य

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अनिश्चितकाल तक के लिए विधान परिषद को स्थगित कर दिया गया. इस मौके पर राष्ट्रगान गाया गया. उस बीच शिक्षक दल के सदस्य जमीन पर ही धरने पर बैठे रहे.

etv bharat
राष्ट्रगान के समय जमीन पर ही बैठे रहे शिक्षक दल के सदस्य.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद में गुरुवार को राष्ट्रगान के अनादर का सवाल उठा. अनिश्चितकाल के लिए सत्र स्थगित किए जाने के अवसर पर जब विधान परिषद में राष्ट्रगान गाया गया तो शिक्षक दल के कुछ सदस्य वेल में धरने पर ही बैठे रहे.

विधान परिषद में राष्ट्रगान के अनादर का उठा सवाल.

विधान परिषद की कार्यवाही बुधवार को पूरी तरह हंगामें और शोर-शराबे की भेंट चढ़ गई. सत्ता पक्ष की विधायी कार्य को निपटाने की जल्दी और विपक्षी सदस्यों के नारेबाजी के बीच अधिष्ठाता यज्ञदत्त शर्मा ने राष्ट्रगान गाए जाने के लिए सभी सदस्यों को सूचित किया. शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा के साथ परिषद के शिक्षक सदस्य वेल में धरने पर बैठे रहे.

वहीं समाजवादी पार्टी के सदस्य वेल में ही खड़े थे और राष्ट्रगान के मौके पर वह सावधान मुद्रा में खड़े हो गए. जबकि शिक्षक दल के सदस्य जमीन में बैठे रहे.

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने मुख्य सचिव गृह और डीजीपी को दिए सख्त निर्देश

इस बारे में जब शिक्षक सदस्यों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सदन व्यवस्थित ही नहीं था. जब तक सदन व्यवस्थित न हो, तब तक राष्ट्रगान के लिए आवाह्रन नहीं किया जा सकता. ऐसे में राष्ट्रगान नियमानुसार पूरा ही नहीं हुआ. सत्र का ठीक अवसान नहीं हुआ है. ऐसे में राष्ट्रगान के अनादर का सवाल नहीं उठता.

Last Updated : Dec 19, 2019, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details