उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इतने प्रतिशत न हुआ मोरंग का उपयोग तो होगी नीलामी: रोशन जैकब

उत्तर प्रदेश की भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की निदेशक डॉ. रोशन जैकब (Roshan Jacob) ने मोरंग के उपयोग को लेकर दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मोरंग का उपयोग नहीं हुआ तो जब्त कर नीलामी की जाएगी.

By

Published : Sep 5, 2021, 1:46 PM IST

रोशन जैकब
रोशन जैकब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की निदेशक डॉ. रोशन जैकब ने मोरंग के उपयोग को लेकर दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कुल भंडारित 68.25 लाख घन मीटर मोरंग को इस माह के अंत तक अगर 90 परसेंट तक उपयोग नहीं किया जाएगा तो शेष मात्रा को जब्त कर नीलामी की कार्रवाई की जाएगी.

डॉ. जैकब ने बताया कि प्रदेश में कुल 228 मोरंग के भंडार स्वीकृत हैं. सभी भंडारण स्थलों पर 68.25 घन मीटर मोरंग भंडारित की गई. अगस्त तक कुल 23.90 लाख घनमीटर ही मोरंग की निकासी हुई है जो कुल मात्रा का लगभग 35 प्रतिशत है. इस संबंध में उन्होंने सभी जिलाधिकारियों से अपेक्षा की है कि वह सितंबर के अंत तक कुल भंडारित मात्रा का 90 प्रतिशत मोरंग का उपयोग या निकासी कराना सुनिश्चित कराएं, अन्यथा शेष मात्रा को जब्त करके नीलामी की कार्रवाई सुनिश्चित करें.

इसे भी पढ़ें:विधवा के साथ हैवानियत, प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, 4 पर मुकदमा

प्रदेश के 228 भंडारणों में कई जगह पर काफी मोरंग अभी भी भंडारित है, जिसका उपयोग नहीं हो पाया है. मोरंग बर्बाद न हो इसे लेकर सीनियर आईएएस रोशन जैकब ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सख्त तौर पर उपयोग के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details