उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

निरहुआ बने भाजपा के स्टार प्रचारक, रवि किशन- मनोज तिवारी का नाम ही नहीं

उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. खास बात यह है कि आजमगढ़ सीट से सपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से चुनाव हारने वाले बीजेपी नेता और भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ को स्टार प्रचारक बनाया गया है.

By

Published : Oct 19, 2020, 2:20 PM IST

बीजेपी ने निरहुआ को बनाया स्टार प्रचारक,
बीजेपी ने निरहुआ को बनाया स्टार प्रचारक,

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इसमें खास बात यह है कि आजमगढ़ सीट से सपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से चुनाव हारने वाले बीजेपी नेता और भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ को स्टार प्रचारक बनाया गया है. वहीं गोरखपुर से बीजेपी के सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर है.

उपचुनाव के प्रचार से रखा दूर
सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव में पूर्वांचल की 2 सीटों पर पर भी उपचुनाव हैं. ऐसे में भोजपुरी अभिनेता और बीजेपी सांसद रवि किशन स्टार प्रचारक बनाकर बीजेपी मतदाताओं को लुभा सकते थे, लेकिन भाजपा ने उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया. वहीं आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से चुनाव हारने वाले भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल किया गया है, जिसको लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता.

मनोज तिवारी का नाम भी गायब
इसके अलावा भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी का नाम भी इस लिस्ट में नहीं है. कहा जा रहा है कि इन नेताओं को पार्टी ने उपचुनाव से दूर रखने का फैसला किया है. इसीलिए स्टार प्रचारकों की सूची में इन नेताओं का नाम शामिल नहीं किया गया है. जानकारी के अनुसार, भोजपुरी अभिनेता रवि किशन की पूर्वांचल में गहरी पैठ मानी जाती है. उनके अभिनेता होने के नाते तमाम वर्गों में लोकप्रियता भी है. ऐसे में बीजेपी अगर उन्हें स्टार प्रचारक बनाती और चुनाव मैदान में उतारती तो इसका भाजपा को चुनाव में जरूर फायदा होता, लेकिन बीजेपी ने रवि किशन की जगह पर दिनेश लाल निरहुआ को स्टार प्रचारक बनाना ज्यादा मुफीद समझा.

कई अन्य नेता भी स्टार प्रचारक की लिस्ट से गायब
इसके अलावा बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज योगी सरकार में मंत्री सुरेश राणा, फायरब्रांड नेता और पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी, सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी सहित बीजेपी के तमाम प्रमुख वरिष्ठ नेताओं को दूर रखा गया है. उपचुनाव प्रचार के लिए पार्टी ने 30 लोगों की सूची में मुख्य रूप से देश के रक्षा मंत्री लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को शामिल किया है. साथ ही प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित योगी सरकार के कई मंत्रियों वह बीजेपी संगठन के पदाधिकारियों को स्टार प्रचारक बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details