उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

47 साल के हुए अखिलेश, डिम्पल की बधाई के बाद चाचा शिवपाल का इंतजार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन है. इस मौके पर पत्नी डिम्पल यादव ने ट्वीट कर अखिलेश को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. वहीं बीते दिनों मिटती दूरी के बीच इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं जल्द ही चाचा शिवपाल भी भतीजे को बधाई देंगे.

By

Published : Jul 1, 2020, 11:05 AM IST

Updated : Jul 1, 2020, 5:47 PM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव (फाइल फोटो).

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है. अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से सादगी से अपना जन्मदिन मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि उनके जन्मदिन पर पौधरोपण करें. वहीं उनके आह्वान के बाद पार्टी कार्यकर्ता उनके 47वें जन्मदिवस पर 47 पौधे लगाएंगे. वहीं अस्पतालों में मास्क और सैनिटाइजर बांटने के साथ ही अनाथालय में खाना भी खिलाएंगे.

बता दें, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा है कि सपा के लोकप्रिय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके अनुरोध पर उनके चाहने वाले सभी समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं से यह आग्रह है कि वह इस संकट काल में किसी आयोजन की जगह व्यक्तिगत स्तर पर किसी जरूरतमंद की मदद करें. अखिलेश की तरफ से उनकी पत्नी डिंपल यादव के ट्विटर पर किए गए आग्रह को कार्यकर्ता स्वीकार कर रहे हैं और अब वह जरूरतमंदों की मदद करेंगे.

अखिलेश को चाचा शिवपाल की तरफ से बधाई मिलने की उम्मीद इसलिए और भी होगी क्योंकि पिछले कुछ माह में चाचा और भतीजे के बीच कड़वाहट खत्म होती नजर आई है. चाहे शिवपाल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने संबंधी याचिका वापस लेना हो या फिर पूर्व में दोनों को आपस में मिलना और चाचा के पैर छूना. हालांकि गौर करने वाली बात है कि जब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का जन्मदिन था तो उन्हें भी भतीजे अखिलेश यादव की तरफ से जन्मदिन की बधाई का इंतजार था, लेकिन भतीजे ने चाचा को बधाई नहीं दी थी.

Last Updated : Jul 1, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details