उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बागपत जेल में हुई हत्याकांड की जांच करेंगे DIG लव कुमार, यहीं हुई थी माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या

By

Published : May 3, 2020, 11:21 AM IST

उत्तर प्रदेश के बागपद जेल में हुई हत्याकांड की जांच के आदेश डीआईजी जेल लव कुमार को दिया गया है. इसी जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या हुई थी.

lucknow news
डीआईजी जेल लव कुमार करेंगे जांच

लखनऊ:माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत जेल एक बार फिर चर्चा का विषय बना गया है. दरअसल, बागपत जेल में दो कैदियों पर जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें से एक कैदी रिशिपाल की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, दूसरे कैदी अमित को गंभीर चोटे आई हैं. मामले को लेकर जांच के आदेश डीआईजी जेल लव कुमार को दिया गया है.

जेल सूत्रों के मुताबिक बैरक नंबर 22 के कैदी वरुण जेल की बैरक में गड़ा हुआ सामान निकाल रहा था, जिसकी जानकारी रिशिपाल को हो गई थी. उसने जब कैदी वरूण से पूछना चाहा कि वह क्या कर रहा है, इसे लेकर दोनों के बीच गाली-गलौज शुरू हो गई. जिसके बाद मामला जेल प्रशासन के पास पहुंचा और दोनों में बातचीत करा कर सुलह करा दी गई.

प्रेस रिलिज

छह कैदियों ने मिलकर किया हमला

लेकिन दोपहर 3:20 बजे बैरक संख्या 22 में बंद कैदी बबलू, वरुण, कुलदीप, कपिल, विजय, अभय देव ने कैदी रिशिपाल और उसके साथ बंद अमित पर लोहे के सरिए से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें रिशिपाल की मौके पर ही मौत हो गई. बागपत जेल में दोनों कैदी बैरक संख्या 21 में बंद थें. जेल प्रशासन को घटना की खबर मिलते ही जेल अधीक्षक, डीएम संग तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे.

बागपत जेल

बागपत जेल में हत्याओं का सिलसिला जारी

बागपत जेल में ही कुछ साल पहले पुरानी रंजिशों के चलते सुनील राठी ने माफिया मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद सवाल उठे थे कि आखिर जेल के अंदर पिस्टल कैसे पहुंची. मामले की हाई कमेटी जांच भी कराई गई थी. इसी बीच बागपत जेल में एक और हत्या का मामला सामने आया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details