उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ध्रुव स्पोर्ट्स ने जीता मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब

By

Published : Apr 13, 2021, 9:09 PM IST

राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने शाकुंभरी क्लब को पांच विकेट से हराकर जीता. मैन ऑफ द टूर्नामेंट ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के सुशांत दिवाकर चुने गए.

केडी सिंह बाबू स्टेडियम
केडी सिंह बाबू स्टेडियम

लखनऊः राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने शाकुंभरी क्लब को पांच विकेट से हराकर जीता. फाइनल मैच में शाकुंभरी क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 169 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज निशांत सिंह ने 54 गेंदों पर 5 चौके व दो छक्केे से 41 रन की पारी खेली. बृजेश यादव ने 34 गेंदों पर 3 चौके व दो छक्के से 36 रन बनाए. इसके अलावा हरीश चौधरी ने 20 रन और सूर्या पी.सिंह ने 21 रन का योगदान दिया. ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन से सुशांत दिवाकर ने 7 ओवर में एक मेडन के साथ 27 रन देकर चार विकेट चटकाए. अमन यादव, गौरव यादव, हर्षित तिवारी व अश्विनी गुप्ता को एक-एक विकेट मिले.

शाकुंभरी क्लब को पांच विेकेट से दी मात
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने 31.5 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाते हुए जीत दर्ज क ली. ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन की ओर से में अमित शर्मा ने 38 गेंदों पर 3 चौके से 40 रन और वरूण पी.सिंह ने 39 गेंदों पर 2 चौके से 24 रन की पारी खेली. दोनों ने पहले विेकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की इसके अलावा सिद्धांत सिंह ने 55 गेंदों पर 3 चौके व एक छक्के से 50 रन बनाए. वहीं, सुशांत दिवाकर ने नाबाद 24 और अमन यादव ने 16 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें-राम चंद्र शर्मा क्रिकेट: अन्नपूर्णा क्लब की 10 रन से रोमांचक जीत

मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए सुशांत दिवाकर
शाकुंभरी क्लब से मनीष कश्यप ने 7 ओवर में 32 रन और तन्मय तिवारी ने 5.5 ओवर में 36 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. कृष्णा पटेल को एक विकेट मिला. सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज शाकुंभरी क्लब के प्रज्जवल वर्मा, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अन्नपूर्णा क्लब के विवेक यादव और मैन ऑफ द टूर्नामेंट ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के सुशांत दिवाकर चुने गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details