उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ध्रुव क्रिकेट अकादमी की जीत में अंश का तूफानी शतक

By

Published : Feb 12, 2021, 8:05 PM IST

राजधानी लखनऊ में बाबू बनारसी दास प्राइजमनी सुपर लीग में ध्रुव क्रिकेट अकादमी और ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के बीच मैच खेला गया. मैच में ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन को 89 रनों से हरा दिया. ध्रुव क्रिकेट अकादमी में अंश का तूफानी शतक काम आया और वह मैन ऑफ द मैच चुने गए.

ध्रुव क्रिकेट अकादमी की जीत में अंश का तूफानी शतक
ध्रुव क्रिकेट अकादमी की जीत में अंश का तूफानी शतक

लखनऊ: अंश यादव (108) की शतकीय पारी के बाद दिव्यांश पाण्डेय (4 विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने बाबू बनारसी दास प्राइजमनी सुपर लीग के मैच में ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन को 89 रन से मात देकर पूरे अंक जुटाए. अखिलेश दास गुप्त स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया.

ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाए. टीम की ओर से अंश यादव ने 76 गेंदों पर 13 चौके व तीन छक्के की सहायता से 108 रन बनाते हुए शतक जड़ा. अली इनाम हुसैन ने 74 गेंदों पर 7 चौके व एक छक्के की मदद से 66 रन बनाए.

बाबू बनारसी दास प्राइजमनी सुपर लीग
उद्योत तिवारी ने 37 रन बनाए. ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन से गौरव यादव और हर्षित तिवारी को दो-दो विकेट, जबकि शुभम वर्मा व प्रणव सिंह को एक-एक विकेट मिले. जवाब में लक्ष्य का पीछा करत हुए ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन की टीम 39 ओवर में 165 रन ही बना सकी. टीम से सलामी बल्लेबाज सिद्धांत सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा.

ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन की 89 रन से हार
सिद्धांत ने 69 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनका साथ देते हुए अमन यादव ने नाबाद 30 रन की पारी खेली, जबकि वरुण प्रताप सिंह ने 27 रन और अश्विनी गुप्ता ने 18 रन बनाए. ध्रुव क्रिकेट अकादमी से दिव्यांश पाण्डेय ने अपने स्पैल के 8 ओवर में तीन मेडन व 10 रन देकर चार विकेट चटकाए. अंश यादव और अनुराग यादव ने दो-दो विकेट चटकाए. वैभव सिंह व उद्योत तिवारी को एक-एक विकेट मिला. ध्रुव क्रिकेट अकादमी के अंश यादव मैन ऑफ द मैच चुने गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details